Vivo V17 Pro Review: 30 हजार रुपये की रेंज में एक शानदार कैमरे वाला स्मार्टफोन

वीवो ने हाल ही में वी सीरीज का विस्तार करते हुए Vivo V17 PRO को भारतीय बाजार में पेश किया है। वीवो वी17 प्रो को दुनिया का पहला स्मार्टफोन जिसमें डुअल पॉप अप सेल्फी कैमरा है। बता दें कि Vivo V17 PRO, Vivo V15 PRO का अपग्रेडेड वर्जन है। इस फोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है तो आइए रिव्यू में जानते हैं Vivo V17 PRO में कितना दम है?
Vivo V17 PRO की डिजाइन शानदार है। फोन हाथ में लेने पर प्रीमियम फोन की फीलिंग आती है। यह फोन मिडनाइट ऑशियन और ग्लेशियर आइस कलर वेरियंट में उपलब्ध है। रिव्यू के लिए हमें मिडनाइट ऑशियन कलर वेरियंट मिला था। फोन में डुअल पॉप अप सेल्फी कैमरा है। गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से एक बटन दिया गया है। हेडफोन जैक को फोन के सबसे ऊपर जगह मिली है, वहीं टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल नीचे की ओर हैं। फोन के पीछे ग्लास की बॉडी है। पीछे की ओर ही चार कैमरे दिए गए हैं। फोन के साथ गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन मिलता है। फ्लैश लाइट दो लेंस के बीच में दी गई है। कुल मिलाकर कहें तो 30 हजार रुपये की रेंज में Vivo V17 Pro एक बेहतरीन डिजाइन वाला फोन है। वीवो वी17 प्रो की कीमत 29,990 रुपये है।
Vivo V17 Pro में 6.44 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2400×1080 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। बॉडी टू स्क्रीन रेशियो 91.65 फीसदी है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपको पूरी डिस्प्ले मिलती है। डिस्प्ले की क्वालिटी शानदार है और रंगों के मिश्रण को लेकर कोई शिकायत नहीं है। कड़ी धूप में भी किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है और टच भी काफी स्मूथ है। डिस्प्ले का ऑटो ब्राइटनेस बेहतरीन काम करता है। नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के एचडी वीडियो देखने में डिस्प्ले काफी मदद करती है। फोन का व्यूइंग एंगल भी काफी बढ़िया है। इसमें ओएलईडी पैनल है।
अब बात वीवो वी17 प्रो के सबसे खास हिस्से यानी कैमरे की करें तो हम यह आराम से कह सकते हैं कि 30 हजार रुपये की रेंज में Vivo V17 Pro सबसे बेस्ट कैमरा फोन है। Vivo V17 Pro के रियर यानी पीछे की ओर 4 कैमरा लेंस हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का का IMX582 सेंसर वाला, दूसरा लें 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो, तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल और चौथा लेंस 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट शॉट के लिए दिया गया है।
सेल्फी के लिए दो कैमरे मिलेंगे जिनमें एक 32 मेगापिक्सल का और दूसरा 8 मेगापिक्सल का है। सेल्फी कैमरा पॉप अप स्टाइल में है और इसकी स्पीड भी अच्छी है। कैमरे की परफॉर्मेंस की बात करें तो Vivo V17 Pro से आप शानदार फोटोग्राफी कर सकते हैं। फोटो में रंग वास्तविक कैप्चर होते हैं। इस फोन में नाइट मोड दिया गया है जो बढ़िया है। नाइट फोटो का आप सैंपल नीचे देख सकते हैं। नीचे की यह पहली फोटो नाइट मोड में रात साढ़े 10 बजे क्लिक की गई है जबकि ऐसा लग रहा है कि यह फोटो शाम में क्लिक हुई है। इसमें कंपनी ने सुपर मैक्रो मोड दिया है जो कि कमाल का है। रात हो या दिन फोटोग्राफी शानदार होती है।

Related Articles