वीवो ने पेश किया V9 का नया अवतार, कम कीमत में पहले से भी बेहतर मजा

वीवो मोबाइल कंपनी ने हाल ही में लांच किए गए अपने लेटेस्ट हैंडसेट Vivo V9 स्मार्टफोन का नया वेरिएंट लांच किया है। यह नया वेरिएंट 6 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया है। वहीं इससे पहले लांच किए गए मॉडल में 4 जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर दिया गया था। वहीं इस हैंडसेट के लांच के साथ ही कंपनी ने एक और स्मार्टफोन पेश किया था, जिसे Vivo V9 Youth के नाम से जाना जाता है। इस मॉडल में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया था। कंपनी ने इसके फीचर्स Vivo V9 से मिलते-जुलते ही रखे थे।

काम में हिट-दाम में फिट… बड़े-बड़ों को टक्कर देगा ये स्मार्टफोन,…

वीवो मोबाइल कंपनी

बता दें नए Vivo V9 वेरिएंट में कुछ अहम चीजों पर ध्यान दिया गया है। कंपनी ने इस हैंडसेट में प्रोसेसर और कैमरा सेटअप को अपग्रेड कर पेश किया है।

खबरों के मुताबिक़ नए मॉडल को वीवो वी9, 6 जीबी के नाम से जाना जाएगा। नाम से ही साफ है कि इस वेरिएंट में 4 जीबी की जगह 6 जीबी रैम दिए गए हैं। जैसा कि हमने आपको बताया, दूसरा बड़ा अंतर प्रोसेसर का है।

वीवो वी9 का पुराना वेरिएंट स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर के साथ आता है जबकि Vivo V9 6GB में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

धमाकेदार फीचर्स के साथ LG ने लांच किया ऑटो शॉट सेल्फी…

Vivo V9 के नए मॉडल के कैमरे थोड़े कमज़ोर कर दिए गए हैं। पुराना मॉडल डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का। वहीं, सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

6 जीबी रैम वाले मॉडल में यूज़र को पिछले हिस्से पर 13 मेगापिक्सल के साथ जुगलबंदी में 2 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। जबकि फ्रंट पैनल पर 12 मेगापिक्सल का सेंसर मौज़ूद होगा।

हालांकि, Vivo V9 6GB का डिज़ाइन पुराने मॉडल वाला ही है। इस फोन के 6 जीबी रैम वाले मॉडल की भिड़ंत Oppo F7 के 6 जीबी रैम वाले मॉडल से होगी।

डुअल-सिम वीवो वी9 में 6.3 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2280 पिक्सल) डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। हमने बताया है कि यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम के साथ आएगा। वीवो का यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ओएस 4.0 पर चलेगा।

Xiaomi ने पेश किया Mi 6X का स्पेशल एडिशन, नए लुक…

कैमरा सेटअप की बात करें तो Vivo V9 6GB वेरिएंट में डुअल कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का। ये एफ/2.2 अपर्चर के साथ आते हैं। फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

पुराने मॉडल की तरह इस वेरिएंट की भी इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी होगी और ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकेगा। बैटरी 3260 एमएएच की है। वीवो वी9 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। बता दें कि इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 154.81×75.03×7.89 मिलीमीटर है और वज़न 150 ग्राम।

Vivo V9 के 6 जीबी रैम मॉडल की कीमत करीब 20,600 रुपये है। स्मार्टफोन को ब्लैक और रेड रंग में उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि कंपनी इस मॉडल को भारत लाएगी या नहीं। याद रहे कि भारत में वीवो वी9 को 22,900 रुपये में लॉन्च किया गया था।

Related Articles