IPL
IPL

आइसलैंड में फटा Volcano, निकलने लगा लावा, बहने लगा आग का दरिया

रेक्यावीक: आइसलैंड से एक बार फिर से एक बार फिर से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई है, जिसे देख कर आप भी अचंभित रह जायेंगे। यहां पर करीब दो हफ्ते पहले ज्वालामुखी (Volcano) में धमाका हुआ था। ज्वालामुखी फटने के बाद यहां से भारी मात्रा में लावा निकलने लगा। इसका एक वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। खबरों के मुताबिक, ज्वालामुखी (Volcano) फटने के बाद यहां से करीब एक किलोमीटर दूर फिर से लावा निकलने लगा है। इसे देख कर ऐसा लग रहा है कि मानो 200 मीटर चौड़ी आग की नदी बह रही हो।

चारों तरफ सिर्फ धुंआ ही धुंआ

आइसलैंड मेट्रोलॉजिकल कार्यालय से जानकारी आई है कि ये नया विस्फोट स्थानीय समय के हिसाब से दिन में करीब 12 बजे शुरू ज्वालामुखी फटा और आग के दरिया की तरह लावा बहने लगा। इस भयानक दृश्य को टीवी चैनल पर इसका लाइव प्रसारण किया जा रहा है। इसमें चारों तरफ सिर्फ धुंआ ही धुंआ दिखाई दें रहा है। पहाड़ों से जो लावा निकल रहा है वो मेरारडालीर नाम की घाटी में बहता हुआ जा रहा है। एक्सपर्ट के मुताबिक, शुरुआत में ये लावा 10 मीटर प्रति सेकेंड के हिसाब से बाह रहा था।

ये भी पढ़ें : गोरिल्ला के साथ Shraddha Kapoor ने किया डांस, गोरिल्ला का देखने मजेदार ठुमका

घरों को कराया जा रहा खाली

खबरों के मुताबिक, जहां पर भी ये लावा बहता हुआ जा रहा है वहां के मौजूद आस-पास के घरों को खाली कराया जा रहा है। आइसलैंड की राजधानी रेक्यावीक से ये करीब 40 किलोमीटर दूर है। 19 मार्च से ही यहां पर्यटक दूर से इस ज्वालामुखी को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अभी कुछ और हफ्तों तक ये बहता हुआ लावा दिखाई दें सकता है।

ये भी पढ़ें : जोधपुर की इस jail के गार्ड की आँख में मिर्च झोंक फुर्र हुए सोलह कैदी

 

Related Articles

Back to top button