“बीजेपी को वोट देना, सविंधानिक अवधारणा की बाज़ी?”…..

थिएटर और आर्ट से जुडी 600 से ज्यादा हस्तियों ने बीजेपी को वोट ना देने की अपील की है,जिसमे मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी शामिल है. एक पत्र साँझा कर सभी ६०० हस्तियों ने कहा है- ‘‘वोट डाल कर बीजेपी और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें.” अपील करने वालों में अमोल पालेकर, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना और उषा गांगुली जैसी चर्चित हस्तियां भी शामिल हैं.

पीटीआई की माने तो, सभी हस्तियों ने जोर देते हुये कहा कि भारत की और इसके संविधान की अवधारणा बीजेपी को वोट देने से खतरे में पड़ सकती है. गुरुवार को जारी किए इस पत्र को 12 भाषाओं में तैयार करके आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला गया है.
और क्या है पत्र में?

यह भी ज़रूर देखे- https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

पत्र में कहा गया है- “आगामी लोकसभा चुनाव देश के इतिहास के सबसे अधिक गंभीर चुनाव है. आज गीत, नृत्य, हास्य खतरे में है. हमारा न्यारा संविधान खतरे में है. सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है. किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोग को सशक्त बनाना चाहिए.”

“कोई लोकतंत्र बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता. इन सभी को मौजूद सरकार ने पूरी ताकत से कुचल दिया है. सभी बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट करें. संविधान का संरक्षण करें और कट्टरता, घृणा और निष्ठुरता को सत्ता से बाहर करें.”
इस पत्र पर शांता गोखले, महेश एलकुंचेवार, महेश दत्तानी, अरूंधती नाग, कीर्ति जैन, अभिषेक मजूमदार, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, लिलेट दुबे, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप के साइन हैं.

ज़रूर देखे- https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

अपील करने में फिल्म निर्माता भी पीछे नही

बता दें कि इससे पहले 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने आगामी लोकसभा चुनावों में के दौरान बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, अपील करने वाले फिल्म निर्माताओं की लिस्ट में मलयालम निर्देशक आशिक अबू, आनंद पटवर्धन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह और प्रवीण मोरछले जैसे फिल्म निर्माता शामिल थे.

https://www.youtube.com/watch?v=fjQb7kJL8xQ

Related Articles