संपूर्णानंद संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान जारी

वाराणसी: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान आज बुधवार को सुबह नौ बजे से जारी है, विवि प्रशासन के अनुसार मतदान दोपहर दो बजे तक जारी रहेगा। सुबह बारिश और ठंड की वजह से छात्रों का उत्‍साह भी काफी ठंडा रहा और कम वोटर ही वोट देने के लिए परिसर में पहुंचे। इस दौरान छात्र नेताओं के समर्थक और प्रत्‍याशियों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए वोटरों से वोट देने की भी अपील की। जबकि परिसर में भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच काफी गहमागहमी बनी रही। इस दौरान छात्र नेताओं के समर्थक और प्रत्‍याशियों ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए वोटरों से वोट देने की भी अपील की। जबकि परिसर में भारी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच काफी गहमागहमी बनी रही।

छात्र-छात्राओं के परिचय पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र भी लाना अनिवार्य होने की वजह से कई छात्र वोटिंग के लिए परेशान भी नजर आए। इसके अलावा मतदाता आधार कार्ड, पासपोर्ट, मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक पहचान पत्र भी लाने को कहा गया था।

निर्वाचनाधिकारी प्रो. शैलेश कुमार मिश्र के बताया कि मतदान के लिए परिसर स्थित परीक्षा भवन में आठ बूथ बनाए गए हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने चुनाव की तैयारी एक दिन पहले ही पूरी कर लेने का दावा किया है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आशुतोष मिश्र ने बताया कि चुनाव से लगायत परिणाम जारी करने तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दक्षिणी द्वार से लेकर परिसर के विभिन्न मोड़ पर बैरियर लगाए गए हैं। मतदाताओं को दक्षिणी गेट से प्रवेश व पूर्वी गेट से निकलने की व्यवस्था की गई है।

03 अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी, 02 उपाध्यक्ष पद पर, 02 महामंत्री पद पर, 04 पुस्तकालय मंत्री पद पर, 09 संकाय प्रतिनिधि हेतु। इसमें 1810 छात्र और 140 छात्राओं सहित कुल 1950 कुल मतदाता शामिल हैं।

Related Articles