कर्नाटक में जयनगर विधानसभा सीट पर मतदान जारी, बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर

बेंगलुरू। कर्नाटक में बेंगलुरू की जयनगर विधानसभा सीट पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि 216 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार बी.एन विजय कुमार के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव रद्द कर दिए गए थे। उनका चार मई को निधन हो गया था।

भाजपा ने विजय कुमार के छोटे भाई बी.एन प्रह्लाद को उम्मीदवार बनाया है। जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) के उम्मीदवार कालेगौड़ा के कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के समर्थन में पांच जून को चुनावी मैदान छोड़ देने के बाद अब दो राष्ट्रीय दलों के बीच सीधी प्रतिस्पर्धा है।

नौ निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ कुल 19 प्रतिभागी चुनावी मैदान में हैं। इस सीट पर चुनाव लड़ने वाली दूसरी महिला उम्मीदवार प्रजा रेयता राज्य पक्षा से नईमा खानूम हैं। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। कुल 3,12,252 पंजीकृत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वोटों की गिनती बुधवार को होगी।

इससे पहले कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार का बुधवार को विस्तार किया गया, जिसमें 25 विधायकों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया। इनमें दोनों सहयोगी दलों के 23 विधायकों को, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक तथा एक निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया है। मंत्री बनने वाले दोनों सहयोगी दलों के 23 विधायकों में कांग्रेस के 14 तथा जद (एस) के नौ विधायक शामिल हैं।

Related Articles