UP की इन 7 विधानसभा सीटों पर कल होगी वोटिंग, 6 पर है BJP का कब्ज़ा

मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिये पोलिंग पार्टी और अर्द्धसैनिक बल सभी विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह रवाना हो गये।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कल तीन नवम्बर को कराया जायेगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिये पोलिंग पार्टी और अर्द्धसैनिक बल सभी विधानसभा क्षेत्र में आज सुबह रवाना हो गये।

शाम तक सभी पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी को अपने पहुंचने तथा मतदान केंद्र पर सभी जरूरी तैयारी के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट देनी होगी।

विधानसभा के 2017 में हुये चुनाव में इन सीटों पर 56 प्रतिशत से लेकर 76 प्रतिशत तक मतदान हुआ था। लेकिन उपचुनाव में मतदाताओं की दिलचस्पी कुछ कम होती है। कोरोना काल में प्रत्याशियों और उनके दलो के लिये मतदान कराना बड़ी चुनौती होगी।

ये भी पढ़ें : MP में विधानसभा की 28 सीटों पर कल होगी वोटिंग, 10 नवम्बर को आएंगे नतीजे

अमरोहा के नौगंवा सादात, बुलंदशहर, फिरोजाबाद की टुंडला, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर की घाटमपुर, देवरिया और जौनपुर की मल्हनी सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इनमें छह सीट भारतीय जनता पार्टी BJP और एक सीट समाजवादी पार्टी के पास थी।

पहली बार विधानसभा उपचुनाव लड़ रही बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतदाताओं से अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की अपील मतदाताओं से की है। हालांकि मायावती ने उपचुनाव में प्रचार नहीं किया है।

ये भी पढ़ें : महंगाई और मंदी को लेकर केंद्र सरकार पर बरसे राहुल-प्रियंका

Related Articles

Back to top button