iPhone 12 का इंतज़ार हुआ खत्म, लांच की डेट आयी सामने

iPhone 12 का इंतज़ार हुआ खत्म, लांच की डेट आयी सामने

नई दिल्ली: iPhone 12 के इंतजार में नैन बिछाये बैठे लोगो के इंतज़ार समाप्त हो गया है, एप्पल ने इसे लांच करने की तारीख तय कर ली है. Apple अपने इस मचअवेटेड स्मार्टफोन को अगले सप्ताह लॉन्च कर देगा. एप्पल ने iPhone 12 की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है. कंपनी ने लॉन्चिंग में आने के लिए लोगो को इनविटेशन भेजने चालू कर दिये है.

इस दिन होगा लॉन्च

एप्पल से मिली जानकारी के अधार पर कम्पनी अगले हफ़्ते इस स्मार्टफोन को बाजार में उतरने की तैयारी में है. मीडिया को इनविटेशन भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, स्मार्टफोन जगत की सबसे महंगी कम्पनी एप्पल ने अपने अगले स्पेशल इवेंट की तारीख जगजाहिर कर दी है. इसी महीने 13 अक्टूबर को कंपनी अपने इस स्पेशल इवेंट को आयोजित करेगी. यह इवेंट 13 अक्टूबर को सुबह 10 बजे होगा. भारतीय समय अनुसार ये इवेंट रात 10.30 बजे होगा, यह इवेंट एप्पल के कॉर्पोरेट हेडक्वॉर्टर Apple Park में होगा जो कि यूनाइटेड स्टेट के कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में स्थित है. ये इवेंट एप्पल कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जायेगा.

हाई स्पीड है टैगलाइन

एप्पल के इस बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन iPhone 12 में स्पीड का खासा ध्यान दिया गया है इस सीरीज के फ़ोन्स को हाई स्पीड टैग लाइन के साथ बाजार में उतारा जायेगा है. एप्पल द्वारा भेजे गए इनविटेशन में Hi, Speed लिखा है. यहां एप्पल का लोगो विभिन्न रंगो में हैं जिसमें ऑरेंज को मुख्य आकर्षण का केंद्र बनाया गया है.

ये भी पढ़ें : भारतीय रेल ने पटरी पर दौड़ाया बैटरी से चलने वाला इंजन, 4 घंटे लगातार दौड़ने की है क्षमता

मिली जानकारी के अनुसार iPhone 12 को 5G टेक्नोलॉजी और नई डिजाइन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को चार नए मॉडल के साथ पेश किया जाएगा.जिसमे iPhone 12 Mini 5.4 इंच, iphone 12 और iphone 12 pro 6.1 इंच डिस्प्ले के साथ आएगा. साथ ही iphone 12 pro Max स्मार्टफोन को 6.7 इंच डिस्प्ले साइज के साथ पेश किया जा रहा है.

Related Articles