NEET-2021 की प्रवेश परीक्षा का इंतजार खत्म, परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान

नई दिल्ली: मेडिकल कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा NEET-2021 का इंतजार खत्म हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2021 परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। NTA ने अपने ऐलान में कहा है कि इस बार NEET-2021 की परीक्षा 1 अगस्त 2021 को कराई जाएगी। एनटीए की ऑफिशयल वेबसाइट nta.ac.in पर मेडिकल के सभी छात्र परीक्षा संबंधी जानकरी देख सकते हैं। मेडिकल कॉलेजों के लिए राष्‍ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा एक साथ कुल 11 भाषाओं में आयोजित की जाएगी।

दो बार नहीं होगी परीक्षा

मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए नीट 2021 की दो बार परीक्षा होने लेकर पूछे गए सवाल पर विराम लगाते हुए एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने बताया है कि चर्चा चल है कि दो बार नीट 2021 की परीक्षा होगी ये गलत है। नीट-2021 की परीक्षा साल में एक ही बार आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को इसके लिए एमबीबीएस और बीडीएस में प्रवेश मिलता है, इस प्रवेश परीक्षाा को पिछले साल लगभग 15 लाख अभ्यर्थियों ने दिया था।

ये भी पढ़ें : 26 साल के युवक की नहीं हो रही शादी, महिला थाने में लगाई गुहार, जानें पूरा मामला

पैटर्न में नहीं होगा बदलाव

वहीं नीट-यूजी परीक्षा में पैटर्न में होने वाले बदलाव को लेकर भी बात चल रही थी, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि इसमें कोई बदलाव नहीं होगा। उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे ने कहा है कि इस तरह की शॉर्ट नोटिस के साथ परीक्षा पैटर्न में बदलाव करना छात्रों के लिए नुकसान होगा। परीक्षा आयोजित करने में भी देरी होगी, इससे नया सत्र भी प्रभावित होगा

ये भी पढ़ें : Farmers Protest: नंदीग्राम में कल होगी किसानों की महापंचायत, क्या भाजपा के खिलाफ बंगाल चुनाव से पहले की तैयारी है ये ?

Related Articles