करना चाहते है Destination Wedding? तो जानिए इन बेस्ट 5 जगहो के बारे में

बसंत पंचमी के बाद फिर से एक बार वेंडीग (Wedding) सीजन शुरु हो जाता है। पिछले कुछ सालों के अपेझा अब शादी विवाह के तौर तरीके में काफी कुछ बदलाव आ गया है।

नई दिल्ली: बसंत पंचमी के बाद फिर से एक बार वेंडीग (Wedding) सीजन शुरु हो जाता है। पिछले कुछ सालों की अपेक्षा अब शादी विवाह के तौर तरीके में काफी कुछ बदलाव आ गया है। इन्हीं में से एक है डेस्टिनेशन वेडिंग ( Destination Wedding) घर से दूर फैमली के साथ अपने शादी को यादगार बनाने का सबसे बेहतरीन तरीका है। शाही अंदाज में विवाह की ख्वाहिश भला किसे नहीं होती है।

Destination प्लानिंग

शायद इसी वजह से आजकर वेडिंग डेस्टिनेशन (Destination Wedding) का चलन भारत में काफी बढ़ गया है। युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रियता बटोरने वाला यह खूबसूरत तरीका है। शादी को यादगार बनाने के लिए कई बार लोग इसमें लाखों करोड़ो रुपये को खर्च करते है। इसी में अगर आप गलत डेस्टिनेशन सेलेक्ट कर लेते है तो पूरी प्लानिंग ही खराब हो जाती है। आइए आज आपको भारत की सबसे बेहतरीन वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़े:  YRF ने किया बड़ा ऐलान, इस साल रिलीज होंगी ये बड़ी फ़िल्में

ये बेस्ट और खूबसूरत जगह

केरल अपने खूबसूरत नजारों और बीच के लिए प्रसिद्ध है। जबकी डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) के लिए केरल पहले उतना पॉपुलर नहीं रहा है लेकिन भीड़भाड़ से दूर शांत जगह को पसंद करने वाले इस तरफ भी आप प्लानिंग कर सकते है।डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आप ऋषिकेश को भी लिस्ट में ले सकते है। इस पवित्र नगरी ऋषिकेश में शादी के बंधन में बंधना एक अलग तरह का अनुभव होता है। यह जगह शादी करने के लिए काफी मशहूर भी है।

रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) में उदयपुर भी काफी लोकप्रिय है। समृद्ध विरासत, संस्कृति और वास्तुकला की भव्यता यहां लोगों को खींच लाती है। झीलों से घिरा भारत में सबसे रोमांटिक शहरों में से एक है।मथुरा प्राचीन और प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों में से एक हैं। यहां कई खूबसूरत रिसॉर्ट है जो डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं। भगवान श्री कृष्ण की नगरी में विवाह के बंधन में बंधना और उनसे आर्शीवाद लेना भी अद्भुत रहेगा।

यह भी पढ़े:  Bigg Boss Finale 14: इस कंटेस्टेंट ने ली लाखों की रकम और छोड़ा शो, जानिए क्या है सच

Related Articles

Back to top button