वार्डन ने लड़कियों पर बनाया कपड़े उतारने का अमानवीय दबाव, ये थी वजह

भटिंडा: पंजाब के भटिंडा में अकाल यूनिवर्सिटी के होस्टल की छात्राओं के साथ अमानवीय व्यवहार का बदनुमा चेहरा सामने आया है। होस्टल वार्डन द्वारा छात्राओं से उनके कपड़े उतारने के लिए कहने का मामला सामने आया है। दरअसल किसी छात्रा द्वारा होस्टल के बाथरुम में उपयोग किया हुआ सेनेटरी पैड फेंका गया था, उसी छात्रा की पहचान करने के लिए वार्डन द्वारा यह कदम उठाया गया। घटना पिछले हफ्ते घटी थी।

यूनिवर्सिटी प्रबंधन से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद दो सुरक्षाकर्मियों और दो होस्टल वार्डन को बर्खास्त कर दिया गया है। बता दें कि इस घटना के सामने आने के बाद बड़ी संख्या में छात्रों ने कैंपस में प्रदर्शन किया था।

पिछले साल नवंबर में भी पंजाब के फजिल्का जिले में शिक्षकों द्वारा कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवाए गए थे। स्कूल के टॉयलेट में उपयोग किया गया पेड मिलने पर शिक्षक जानना चाहते थे कि किस छात्रा द्वारा सेनेटरी पेड पहना गया था।

कुंडल गांव के स्कूल में हुई इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें कुछ लड़किया चिल्ला रहीं थी और शिकायत कर रहीं थी कि शिक्षकों द्वारा स्कूल परिसर मे उनके कपड़े उतरवाए गए थे।

घटना के बाद देशभर में इसकी आलोचना हुई थी और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने स्कूल सेक्रेटरी से इस मामले की निजी स्तर पर जांच करने और फाइनल रिपोर्ट देने का कहा था।

Related Articles

Back to top button