भारत के खिलाफ वार्नर करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी ?

David Warner, Australia batsman

मेलबर्न। आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भारत के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ में चोटिल स्टीवन स्मिथ की जगह आस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई कर सकते हैं।

स्मिथ घुटने और कूल्हे में हल्की चोट से पिछले कुछ समय से परेशान हैं लेकिन उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ बाक्सिंग डे और नये साल पर होने वाले टेस्ट में खेलना तय है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार हालांकि चयनकर्ता और टीम का मेडिकल स्टाफ उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के कुछ हिस्से से आराम दे सकता है।

प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता और चाहता है कि स्मिथ फरवरी में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे और मार्च में भारत में शुरू हो रहे विश्व टी20 से पूर्व ट्वेंटी20 मैचों के लिए पूरी तरह फिट हो जाएं।

बाक्सिंग डे टेस्ट से पहले होने वाली बिग बैश लीग के शुरूआती चरण से स्मिथ की गैरमौजूदगी दर्शाती है कि आगामी महीनों में उनके घुटने को पर्याप्त आराम की जरूत है। एशेज दौरे के अंतिम चरण के दौरान से उन्हें यह समस्या है।

कोच और चयनकर्ता डेरेन लीमैन ने स्वीकार किया कि स्मिथ को और ब्रेक देने पर चर्चा की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘वह मुझे बार बार बता रहा है कि वह 26 साल है लेकिन होबार्ट टेस्ट में वह ऐसे दौड़ रहा था मानो 36 साल का हो। कप्तानी का दाबव काफी अधिक होता है। हमें इसे भी देखना होगा लेकिन अब हमें दो हफ्ते के ब्रेक के साथ पर्याप्त समय मिला है। वह बीबीएल में नहीं खेलेगा इसलिए उसे अच्छा ब्रेक मिला है।’’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button