9 जिलों में भारी बारिश के चेतावनी, स्कूलों, कॉलेजों में दो दिन की छुट्टी की घोषणा

तमिलनाडु: तमिलनाडु पहले से ही बारिश के प्रकोप से जूझ रहा है और मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में और बारिश होने की भविष्यवाणी की है। चेतावनी के मद्देनजर राज्य सरकार ने 9 जिलों के स्कूलों और कॉलेजों में बुधवार और गुरुवार को अवकाश घोषित किया है। इन नौ जिलों में चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, तिरुवरुर, मयिलादुथुराई, तंजावुर और नागपट्टिनम शामिल हैं।

इस बीच, राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा कि मंगलवार को हुई बारिश के बाद निचले इलाकों से पानी निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ, सेना और दमकल विभाग के जवानों द्वारा बचाव अभियान जारी है।

क्षेत्र में चक्रवाती परिसंचरण की ताकत के कारण दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अवसाद बनने की उम्मीद है, और मौसम विभाग को उम्मीद है कि यह अगले 36 घंटों में उत्तरी तमिलनाडु के तट से टकराएगा।

इसके परिणामस्वरूप, अगले पांच दिनों में तमिलनाडु, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में व्यापक रूप से व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा संभव है, मौसम विभाग ने कहा है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार के लिए पुदुक्कोट्टई, रामनाथपुरम, कराईकल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसी तरह, बुधवार को कुड्डालोर, विलुप्पुरम, शिवगंगा, रामनाथपुरम और कराईकल के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles