Joe Biden की अप्रूवल रेटिंग पहली बार 50% से नीचे आई

मिली जानकारी के अनुसार, परिणाम उनके प्रशासन द्वारा अफगानिस्तान से सैनिकों की गन्दी वापसी पर आलोचना के बीच आए, जिसके बाद तालिबान ने देश पर तेजी से कब्जा कर लिया

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden की औसत अनुमोदन रेटिंग इस साल जनवरी में पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार 50 प्रतिशत से नीचे गिर गई है, कई सर्वेक्षणों से पता चला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परिणाम उनके प्रशासन द्वारा अफगानिस्तान से सैनिकों की गन्दी वापसी पर आलोचना के बीच आए, जिसके बाद तालिबान ने देश पर तेजी से कब्जा कर लिया, साथ ही नए कोविड -19 मामलों और मौतों का पुनरुत्थान हुआ।

बुधवार तक, Joe Biden की अनुमोदन रेटिंग फाइव थर्टीआठ औसत चुनावों में गिरकर 49.3 प्रतिशत हो गई, जिसमें उनकी नौकरी के प्रदर्शन को अस्वीकार करने वालों ने जनवरी के अंत में 34 प्रतिशत से थोड़ा अधिक 44.2 प्रतिशत की एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया। इस बीच, RealClearPolitics ने उन्हें 7 अगस्त से 17 अगस्त तक 10 दिनों की अवधि के दौरान औसतन 49.6 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग दी, जबकि अस्वीकृति रेटिंग 47.2 प्रतिशत थी।

इससे भी बदतर, रॉयटर्स / इप्सोस पोल के आंकड़ों से पता चला है कि Biden की अनुमोदन रेटिंग 13 अगस्त को 53 प्रतिशत से गिरकर मंगलवार को 46 प्रतिशत हो गई, एक डुबकी जो सीधे तौर पर अफगानिस्तान में हो रही अराजकता से जुड़ी हुई थी, जिसके लिए राष्ट्रपति ने बचाव करते हुए अमेरिकी सैनिकों की कमी ने स्वीकार किया कि उनकी आलोचना की जाएगी।

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने साझा की जानकारी

महामारी के मोर्चे पर, बिडेन के लिए राष्ट्रपति के हनीमून का अंत भी संख्याओं द्वारा समर्थित था। द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, दो सप्ताह पहले की तुलना में नए कोरोनोवायरस मामले राष्ट्रीय स्तर पर 52 प्रतिशत अधिक हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि इसी अवधि के दौरान मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने में क्रमशः 87 प्रतिशत और 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

यह भी पढ़ेँ: Afghanistan पर कब्जे के बाद Taliban ने भारत से आयात और निर्यात पर लगाई रोक

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles