पाकिस्तान टीम की कप्तानी को लेकर वसीम खान ने रुख किया साफ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान का कहना है कि टीम के कप्तान बाबर आजम लंबे समय तक टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

पाकिस्तान ने पिछले तीन वर्षों में चार टेस्ट कप्तान बदले हैं। लेकिन वसीम के अनुसार जब तक वह और एहसान मनी हैं तब तक बाबर कप्तान बने रहेंगे। बाबर को अजहर अली की जगह हाल ही में पाकिस्तान टीम का टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था।

वसीम खान ने कहा “बाबर को कप्तान इसलिए बनाया गया क्योंकि वह हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, युवा हैं और मानसिक रुप से मजबूत हैं। इसके अलावा वह खुद तीनों प्रारुपों में टीम की जिम्मेदारी लेना चाहते थे। उनका भविष्य काफी अच्छा है। जब अली अपना सर्वश्रेष्ठ दे चुके थे तो हमें लगा कि बाबर को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंप देनी चाहिए।”

पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड में क्वारंटीन में रह रही है। उसके अबतक सात सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। उनके कुछ खिलाड़ियों ने क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन किया था जिसके बाद न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने टीम को अंतिम चेतावनी दी थी।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के चोटिल होने पर क्या बोले कोच लैंगर?

Related Articles

Back to top button