देखें मौत का दंगल, एक नए दूसरे पहलवान को ऐसे पटका की टूट गई गर्दन, फिर…

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दंगल में उत्तराखंड के एक पहलवान की मौत हो गई। दंगल के दौरान एक पहलवान ने दूसरे पहलवान को 5 सेकेंड में उठाकर पटक दिया। इससे उसकी गर्दन टूट गई और कुछ देर तड़पने के बाद उसकी मौत हो गई। यह मामला बीते 2 सितंबर का है लेकिन इसका वीडियो बुधवार की शाम वायरल हुआ तो मामला सामने आया। खबरों के मुताबिक, यह दंगल का आयोजन बिना अनुमति के हुआ था और इसमें प्रशिक्षित कोच भी नहीं था। इतना सब कुछ होने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

उत्तराखंड में काशीपुर के गांव गंगानगर के रहने वाले पहलवान महेश भी दंगल में शामिल होने के लिए आया था। उसक मुकाबला पहलवान साजिद अंसारी के साथ हो रहा था। साजिद ने महेश को गर्दन से उठाकर सिर के बल जमीन पर पटक दिया।

मौत का तमाशा देखते रहे लोग

वीडियो में देख सकते है पहलवान साजिद अंसारी ने महेश पहलवान को गर्दन से पकड़कर सिर के बल जमीन पर पटका, महेश की गर्दन मुड़ने से टूट गई। महेश की गर्दन लटकी तो लोग दूसरे पहलवान की जीत पर तालियां बजाते रहे। महेश को इलाज के लिए अस्पताल नहीं ले जाया गया। लोग अपने-अपने तरह से उसकी गर्दन को सीधा करने के लिए खींचतान करते रहे। इलाज नहीं मिलने से महेश ने कुछ देर में ही तड़पकर दम तोड़ दिया।

मामला रफा दफा करने के लिए

दंगल के दौरान पहलवान की हुई मौत के बाद गांव में पंचायत में मरने वाले पहलवान के परिवार को 60 हजार रुपए दिलाकर मामला रफा-दफा करा दिया गया। वीडियो सामने आने के बाद एक्शन में आई पुलिस अब जांच के आदेश दिए हैं। इसपर अपर पुलिस अधीक्षक विद्या सागर मिश्र ने जांच कराए जाने का दावा किया है।

ठाकुरद्वारा के गांव फरीदनगर में हुआ था दंगल

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के गांव फरीदनगर में 2 सितंबर को दंगल था। दंगल के लिए नौमी मेला कमेटी ने न तो कोई इजाजत ली थी और न ही किसी प्रशिक्षित कोच का बंदोबस्त किया था। यहां की मिट्‌टी भी दंगल के मुफीद तैयार नहीं की गई थी।

 

 

 

Related Articles