भारी बारिश के चलते इलाकों में जलजमाव की समस्या, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह हुई बारिश के बाद कई जगहों पर जलजमाव की समस्या सामने आ रही है। इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज राजधानी दिल्ली में मध्यम बारिश या फिर गरज के साथ छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

इलाकों में आई जलभराव की समस्या

बता दें कि दिल्ली के किन इलाकों में हुई बारिश के बाद जलभराव की समस्या हुई है। सबसे पहले बात करेंगे वीआईपी एरिया इंडिया गेट इलाके की, यहां सुबह से ही बारिश होनी शुरू हो गई थी। हालांकि यहां से जलभराव की कोई खबर सामने नहीं आई है। लेकिन यहां काले घने कोहरे के बीच बारिश हुई थी। इसके साथ ही मूलचंद और आरएमएल इलाकों में भी बारिश ने समस्याएं खड़ी की हैं। हालांकि जलजमाव की खबरें सामने नहीं आई हैं। लेकिन फिर भी लोगों को परेशानी का सामना करना ही पड़ रहा है। ऑफिस और काम से बाहर जाने वाले लोग इससे परेशानी का सामना करना पद रहा है।

इसके अलावा कई जगहों से जलजमाव की खबरें सामने आई हैं। जिनमें जीटी करनाल रोड संजय एंक्लेव के सामने जहांगीरपुरी के पास फिर से जलजमाव हो गया है। यहां कई घंटों से लगातार हुई बारिश की वजह से जलजमाव और फिर उससे ट्रैफिक जाम की समस्या हो गई। वहीं नजफगढ़ इलाके में फिर से पानी जमा हो गया है। इससे बाजार में घुटनों तक पानी भर गया है, दुकानदारों के सामने फिर समस्या हो गई है। पानी भरने के बाद कई दुकानों के अंदर भी पानी बारिश का पहुंच जाता है।

यह भी पढ़ें: Supreme court की फटकार के बाद Yogi सरकार दोषी अधिकीरियों पर शक्त

Related Articles