वाट्सएप को टक्‍कर देने आया पेटीएम, अब ग्राहकों की होगी बल्‍ले बल्‍ले

0

नोएडा।  पेटीएम अब अपने ग्रहको को एक नई सुविधा देने जा रही है, जो वाट्सएप की तर्ज पर काम करेगी। इसके माध्‍यम से अब लोग वाट्सएप की की तरह से ही पेटीएम इनबॉक्स का प्रयोग कर पायेंगे। पेटीएम अपने इस बदलाव के तहत वह सभी सुविधाएं देगी जो उन्हें ग्रुप बनाने, चैट करने, लोकेशन भेजने, फोटो, ऑडियो-वीडियो भेजने या मंगाने और स्टोर करने की सुविधा वाट्सएप देता है। इसलिए यह हम कह सकते हैं कि पेटीएम वाट्सएप को कड़ी चुनौती देने जा रहा है।

इस नए अवतार से लोगों वे सभी नये तरीके मिलेंगे जिनसे लोगों को अनुरोध करने, नोटिफिकशन वाले फीचर्स शामिल रहेंगे। इससे पैसों का लेन देन भी आसान हो जायेगा। पेटीएम अधिकारियों के अनुसार, कंपनी अपने 27 लाख यूजर्स और 50 लाख मर्चेंट को यह सुविधा आने वाले शुक्रवार से देना शुरु कर देगी। वहीं व्‍यापारी लोग इस सुविधा के आने की खबर से सीधे तौर पर वाट्सएप के लिए कड़ी चुनौती देने के रूप में देख रहे हैं।

यह भी पढ़े- ट्रांसन होल्डिंग्स ने बेहद कम कीमत में भारतीय बाजार में लांच किया यह शानदार स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

कुछ लोगों का कहना है कि इस नये अवतार के आने से वाट्सएप से निर्भरता जो अभी तक चल रही वह खत्‍म हो जायेगी। वहीं बता दें कि जब पिछले साल नोटबंदी की गयी थी, उस समय पेटीएम देशवासियों के लिए दोस्त बनकर साथ निभाया था। इसका प्रयोग भी देश वासियों ने खूबमिलकर प्रयोग किया था। तभी से ही देश वासियों का यह सच्‍चा साथी बना, जिसका नतीजा है कि आज कंपनी के पास 27 करोड़ यूजर्स है और देशभर में छोटे-बड़े 50 लाख मर्चेट इसके साथ जुड़े हुए हैं।

loading...
शेयर करें