वजीर-ए-आजम इमरान खान के एक बार फिर बिगड़े बोल, अब NRC पर कह डाली इतनी बड़ी बात

इस्लामाबाद।  अपने मुल्क में क्या हो रहा है इससे कोई मतलब नहीं लेकिन भारत में कब क्या है जनाब को इस बात की हमेशा चिंता सताती रहती है। ऐसा ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर किया है।

CAA के बाद फिर से NRC पर गलतबयान दिया है। पहले से पाक पर 15 महीने से कर्ज की 40 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद भी जनाव अपने देश के अंदरूनी हालात को सुधारने के बजाय भारत के हर मामले में दखलअंदाजी करते हैं। एक बार फिर उन्होंने सीएए और एनआरसी पर अटपटा बयान दिया है, जो उनके सामाजिक-राजनीतिक ज्ञान पर ही सवालिया निशान लगाता है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि एक साक्षात्कार में इमरान खान ने कहा कि भारत में सीएए के बाद नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस  लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा है कि इस प्रक्रिया से 50 करोड़ लोगों की नागरिकता खत्म हो जाएगी. उन्होंने कहा, ‘भारत में मोदी सरकार अल्पसंख्यकों को किनारे लगा कर म्यांमार जैसी हिंसा के हालात पैदा कर रही है. ठीक ऐसी ही चीजें म्यांमार में हुई थीं, जहां पहले म्यांमार सरकार ने पहले पंजीकरण का काम किया और फिर इसी के जरिए मुसलमानों को अलग कर उनका संहार किया. मेरी आशंका है कि भारत भी इसी दिशा में जा रहा है.’

Related Articles