नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए हम ब्रिटेन के संपर्क में: विदेश मंत्रालय

0

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी है कि नीरव मोदी के ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पण के लिए तेजी से काम हो रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हमारी ओर से कोई देरी नहीं हो रही है, हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले को लेकर लगातार ब्रिटेन से संपर्क में हैं। भारत सरकार जल्दी से जल्दी उसके प्रत्यर्पण को लेकर प्रतिबद्ध है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले को लेकर लगातार ब्रिटेन से संपर्क में बना हुआ है। कुमार ने कहा कि हम वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने और ब्रिटेन के अधिकारियों के उसे गिरफ्तार करने का स्वागत करते हैं। घोटाले में नाम सामने आने के बाद नीरव भारत से फरार हो गया था और बीते कुछ समय से लंदन में रह रहा था।

13 हजार करोड़ से ज्यादा के बैंक घोटाले के आरोपा नीरव मोदी को लंदन में 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। नीरव मोदी को लंदन के होल्बोर्न इलाके से गिरफ़्तार किया गया था जिसके बाद 20 मार्च को लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया। नीरव ने जमानत की मांग की लेकिन अदालत ने मोदी की जमानत याचिका खारिज करते हुए उसे 29 मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया है।

loading...
शेयर करें