हम जाति व धर्म के आधार पर भेदभाव किए बिना कर रहे काम: मुख्यमंत्री योगी

0

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि ‘एकल अभियान’ इस बात को साबित करता है कि हमारे यहां सेवा किसी सौदे का माध्यम नहीं है बल्कि यह हमारे संस्कारों के माध्यम से सनातन परम्परा से प्राप्त हमारे अंतःकरण के अनुभावों को विश्व के सामने लाने के कार्यक्रम की श्रृंखला का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी सरकार बिना जाति व धर्म के भेदभाव के सभी के लिए काम कर रहे हैं. सरकार व पार्टी के लोग गांव-गांव जाकर काम कर रहे हैं. इसमें किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जा रहा है.

 

योगी ने कहा कि समाज और राष्ट्र की सेवा करना किसी सौदे का माध्यम नहीं है. यह अपने अंत:करण को सामने रखने का माध्यम हैं. लाखों की संख्या में जब संघ का कार्यकर्ता कोई जिम्मेदारी अपने हाथ में लेता है तो उसमें सिर्फ राष्ट्रवाद होता है. हमने शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना है. जहां किसी के साथ भेदभाव न हो.

 

 

योगी ने कहा कि आजादी के बाद के 70 वर्षों में प्रदेश के अंदर कुल 12 मेडिकल कॉलेज बने थे जबकि पिछले तीन वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार 28 नए मेडिकल कॉलेज बना रही है. ‘स्कूल चलो अभियान’ उत्तर प्रदेश का एक वृहद अभियान है. आज बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 1 करोड़ 80 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं.

युद्ध स्तर पर होगा राम मंदिर का निर्माण सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण का काम प्रशस्त हो रहा है. भगवान् श्रीराम के मंदिर का निर्माण देश की आस्था के साथ-साथ इस देश के वनवासी जीवन को मान्यता देने का काम भी है.

loading...
शेयर करें