‘हमारे हर निवाले पर किसानों का क़र्ज़ है, उनके अपमान से हर नागरिक आक्रोशित’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता Akhilesh yadav ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है, उन्होंने बोला की भाजपा सरकार के अहं कार के कारण हो रहे किसानों के अपमान से देश का हर नागरिक आक्रोशित है. अखिलेश ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ ‘ब्लैक डे’ मना रहे किसानों का जिक्र करते हुए ट्वीट किया ‘बहाकर अपना ख़ून-पसीना जो दाने पहुँचाता घर-घर, काला दिवस मना रहा है, आज वो देश का हलधर.’

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी सरकार के अहंकार के कारण आज देश में किसानों के साथ जो अपमानजनक व्यवहार हो रहा है उससे देश का हर नागरिक आक्रोशित है. हमारे हर निवाले पर किसानों का क़र्ज़ है.’ बता दें कि विभिन्न संगठनों से जुड़े किसान केंद्र सरकार द्वारा लाये नए कृषि कानूनों के खिलाफ अपने प्रदर्शन के 6 माह पूरे होने पर बुधवार को ‘ब्लैक डे’ मना रहे हैं.

देश के किसान पिछले वर्ष नवंबर से केंद्र सरकार द्वार लाये 3 नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली के बार्डरों पर जुटे हैं. किसानों के विभिन्न 40 संगठनों को मिलाकर बनाए गए संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को PM नरेंद्र मोदी को गतिरोध पर बातचीत शुरू करने का आग्रह करते हुए पत्र लिखा था. नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों और सरकार के बीच अनेक दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन वह बेनतीजा ही रही.

ये भी पढ़ें : IMA ने रामदेव को भेजा 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस, बोले ’15 दिन में मांगे माफ़ी’

Related Articles