Weather : दिल्ली के अलावा इन राज्यों में 28 अगस्त तक होगी भारी बारिश 

नई दिल्ली : Weather विभाग  ने मंगलवार को कहा कि उत्तर पूर्वी इलाकों में बारिश  की आशंका जताई है जो 27 अगस्त तक जारी रह सकती है। इसमें सब हिमालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम आदि क्षेत्र शामिल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिनों के दौरान असम और मेघालय में भारी बारिश का अनुमान है।

इसके अलावा बाकि राज्यों का Weather रहेगा सुहाना

इस कड़ी में आईएमडी ने अपने लेटेस्ट Weather प्रिडिक्शन में कहा कि पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इस कड़ी में देश के पूर्वी हिस्से में अगले तीन दिनों के दौरान बिजली,गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है। यूपी, एनसीआर के कुछ हिस्सों में आंधी, बारिश की संभावना है।

इस कड़ी में डिपार्टमेंट के मुताबिक मानसून 25 अगस्त तक हिमालय की तलहटी के करीब चलने की संभावना है और 26 अगस्त तक वहां बना रहेगी। इस इ साथ साथ 27 अगस्त को पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवात बनने के कारण पूर्वी छोर पर 27 अगस्त से दक्षिण की ओर बढ़ने की संभावना है। विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण/दक्षिण-पश्चिम हवाएं 25 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Bakshi के कार्यकाल को आरबीआइ की मंज़ूरी, 2023 तक रहेंगे आईसीआईसीआई के एमडी

Related Articles