मौसम विभाग ने बजाई खतरे की घंटी, 24 घंटे में फिर दस्तक देगा ‘कहर’

0

देहरादून। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद एक बार फिर तेज आंधी-बारिश का कहर कई इलाकों में देखा गया। मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में तेज आंधी-पानी का अलर्ट जारी कर दिया है। यहां 24 घंटे के भीतर मौसम के करवट बदलने के आसार हैं।

एक साल से घरवाले बेखबर, मासूम के साथ होता रहा गंदा…

मौसम विभाग की चेतावनी

बता दें कि, देहरादून जिले के विकासनगर में मंगलवार सुबह त्यूणी के हनोल क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि से सड़क में तेज उफान आ गया। जिससे कई घरों में मलबा घुस गया। अतिवृष्टि से एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों के खेतों मे लहलहा रही फसलें भी बह गई हैं।

उत्तराखंड में सक्रिय हुआ ऐसा गैंग जिसने उड़ाए लोगों के होश,…

अतिवृष्टि से हनोल के पास कुपोड खड्ड के उफान पर आने से सड़क पर भारी मात्रा में आए मलबे-बोल्डर की वजह से पुरोला-त्यूणी हाईवे अवरुद्ध हो गया। अतिवृष्टि से हनोल क्षेत्र के 10 किलोमीटर एरिया में निजी और सार्वजनिक परिसंपत्ति को नुकसान हुआ है। राजस्व टीम मौके के लिए रवाना हो गई है।

खबरों के मुताबिक़ विभाग के अनुसार 70 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटे देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, पौड़ी और ऊधमसिंह नगर में तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने बताया कि आने वाले पांच दिनों तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। राजधानी में भी बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी।

loading...
शेयर करें