प्रचंड गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, इन जगहों पर हुई बारिश

नई दिल्ली: देश में लगातार पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में मंगलवार को बड़ी राहत मिली है। यहां पर कई इलाकों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश (Rain) हुई है। पिछले कुछ दिनों से बढ़ती गर्मी के बीच इस बारिश (Rain) के बाद दिल्ली के कई इलाको में लोगो को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली और नोएडा की सीमा पर न्यू अशोक नगर में बूंदा-बांदी हुई है, इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद में भी हल्की बारिश हुई है। पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

इन इलाकों में हुई बारिश

इससे पहले मौसम विभाग ने मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की भविष्यवाणी की थी। सिर्फ दिल्ली ही नहीं इससे सटे हुए इलाकों फरीदाबाद, गाजियाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, मेवात, पलवल, सोनीपत जिले में भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है। पिछले हफ्ते मौसम विज्ञान विभाग ने कहा था कि मार्च से मई तक दिल्ली में लू चलेगी। साथ ही दिन और रात का तापमान सामान्य होने का अनुमान हैं।

ये भी पढ़ें : परेशान पाकिस्तान को बड़ी राहत, भारत देश इस तरह से करेगा पड़ोसी मुल्क की मदद

मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विभाग ने बताया है कि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम, दोनों मामलों में तापमान सामान्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस तक अधिक होने की 60 प्रतिशत संभावना है। इन इलाको में आने वाले समय में लू बढ़ेगी साथ ही रात और दिन में अधिक गर्मी बढ़ने की आशंका है। आईएमडी ने पूर्वानुमान में बताया है कि मार्च से मई तक उत्तर, उत्तर पूर्व तथा पूर्व और पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक बढ़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को लेकर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

Related Articles