मौसम का मिजाज: आज खिली रहेगी धूप, लेकिन ठंड नहीं होगी कम, थल-मुनस्यारी मार्ग 98 घंटे से बंद

नई दिल्ली: आसपास के इलाकों में आज गुनगुनी धूप खिली रहेगी। इससे दिन का तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा। वहीं, रात के तापमान में कमी आएगी, जिससे ठंड बढ़ सकती है।सोमवार को दून और आसपास के क्षेत्रों में दिनभर अच्छी धूप खिली रही। राजधानी का अधिकतम तापमान 22 डिग्री से ऊपर पहुंच गया। हालांकि रात को न्यूनतम तापमान करीब 15 डिग्री गिरकर 7.2 डिग्री के आसपास पहुंच गया। पूरे इलाके में सुबह और शाम के समय ठंड काफी अधिक हो रही है।
मौसम विभाग ने आज भी ज्यादातर इलाकों में गुनगुनी धूप खिले रहने का अनुमान जताया है। हालांकि रात को न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंच सकता है, जिससे ठंड बहुत अधिक बढ़ सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर समेत प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में सुबह के समय कोहरा छाया रह सकता है।

98 घंटे से बंद है थल- मुनस्यारी मार्ग

पिथौरागढ़ थल-मुनस्यारी सड़क 98 घंटे से बंद है। मार्ग बंद होने से पर्यटक परेशान हैं। यहां आने वाले पर्यटकों ने होटलों की बुकिंग रद्द कर दी है। क्षेत्र में भारी हिमपात के चलते थल-मुनस्यारी सड़क 98 घंटे से बंद है। लोनिवि ने बर्फ हटाने के लिए जेसीबी लगाई है, लेकिन कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है।मुनस्यारी से स्नोकटर और रातापानी से कालामुनि के बीच जेसीबी लगाई गई है। कालामुनि, बेतुलीधार से बलांति बैंड के बीच सड़क बंद है। सड़क बंद होने से बड़ी संख्या में पर्यटकों ने होटलों की बुकिंग रद्द कर दी है। इससे होटल व्यवसायियों में भी निराशा है।

रसोई गैस की आपूर्ति बाधित होने से लोग लकड़ी जलाकर खाना बनाने को विवश हैं। जिला खाद्य अधिकारी एमएस रावत का कहना है कि मदकोट से गैस सिलिंडरों की आपूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है।विद्युत विभाग ने तीन दिन बाद नगर में बिजली आपूर्ति तो सुचारु कर दी है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की करीब 10 हजार की आबादी अब भी अंधेरे में रात गुजार रही है। सरमोली, बर्नियागांव, दरकोट, सुरिंग, धापा, दुम्मर, हरकोट, चौना, पापड़ी, साईपोलू, बुई, पातो आदि गांवों में लोग बिजली नहीं होने से परेशान हैं

Related Articles

Back to top button