नहीं बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के बाद बढ़ेगी अधिक ठंड

लखनऊ: फरवरी महीने की शुरुआत हो चुकी है लेकिन अभी भी मौसम का मिजाज बदलने का नामोनिशान भी नहीं है। उत्तर प्रदेश में इन दिनों सबसे सर्द मौसम बना हुआ है, यहां कोहरा, गलन और ठंड (Cold) पूरे शबाब पर है। मौसम विभाग ने बढ़ते कोहरे और ठंड की वजह से अलर्ट किया है। यूपी के कई सारे जिलों में ठंड (Cold) के बीच 4 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक लगातार बारिश होने का अनुमान है। बारिश के साथ यूपी के कई हिस्सों में बिजली गिरने की भी आशंका है।

बारिश होने के बाद से मौसम और भी अधिक ठंड हो जाएगा। रायबरेली की फुरसतगंज में 2.4 डिग्री के साथ यूपी में सबसे ठंडा इलाका रहा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने मौसम को लेकर चेताया है कि, उत्तराखंड सहित पहाड़ों पर 2 फरवरी के इर्दगिर्द एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस वजह से 3 फरवरी को मौसम में भारी बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी और पूर्वी यूपी के तमाम जिलों में 4 फरवरी से 6 फरवरी के बीच गरज बरस के साथ भारी बरसात हो सकती है। लखनऊ में 5 फरवरी को बादल छाए रहेंगे, बारिश होने की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें : लड़ाकू विमान F-15EX पर अमेरिका और भारत के बीच बातचीत शुरू : बोइंग

लखनऊ में 5 फरवरी को घना कोहरा और सबसे अधिक ठंड होगा इसके अलावा बादल छाए रहेंगे, बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। लखनऊ में सोमवार सुबह करीब छह बजे घना कोहरा छाया हुआ था। यह कोहरा करीब छः बजे सुबह जाकर खत्म हुआ। रविवार का न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : Stock Market: 24 साल में पहली बार सेंसेक्स (Sensex) ने लगाई छलांग

 

 

Related Articles

Back to top button