प्रचंड रूप दिखाने को बेकरार है ठंड, मौसम विभाग ने किया Alert

IMD के मुताबिक शुक्रवार से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिस वजह से उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलेगा। वहीं बात करें दूसरे पर्वतीय राज्य हिमाचल की तो वहां शुक्रवार से ही मौसम बिगड़ना शुरू हो गया था।

नई दिल्ली: उत्तर भारत में एक बार फिर से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना ठंडी हवा और कोहरे से लोग परेशान हैं। आने वाले दिनों में ठंड अपना प्रचंड़ रूप दिखा सकती है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही बारिश के साथ-साथ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है।

IMD के मुताबिक शुक्रवार से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिस वजह से उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलेगा। वहीं बात करें दूसरे पर्वतीय राज्य हिमाचल की तो वहां शुक्रवार से ही मौसम बिगड़ना शुरू हो गया था। वहां पर भी 23 और 24 तारीख को बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग का कहना है कि ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिर सकती है। जिसको देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि राज्य में 25 तारीख से मौसम साफ रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस Sports Lovers को मिला ‘नोएडा इनडोर स्टेडियम’ का Gift

वहीं उत्तरी पश्चिमी हवाओं की जगह पूर्वी हवाएं लेंगी, जिसका असर शनिवार से देखने को मिलेगा। शनिवार से अगले दो-तीन दिन गलन से राहत मिलेगी। बता दें, बीते दिन गुरुवार को दिनभर गुनगुनी धूप के बाद शाम ढलते ही जबरदस्त गलन महसूस की गई।

यह भी पढ़ें: रेणुका पंवार का नया सॉन्ग ‘काला दामन’ रिलीज, धूम मचा रही है Video

Related Articles

Back to top button