आने वाले दिनों में ठंड से बेहाल होगी UP, बारिश होने की संभावना

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अभी दो-तीन दिनों तक तापमान में वृद्धि जारी रहेगी, लेकिन इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में बादल छा जाएंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में  ठंड से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने तेज बारिश की भी चेतावनी दी है।बता दें कि मौसम विभाग ने 5 और 6 फरवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश (Rain Forecast) की संभवना व्यक्त की है। बारिश के कारण तापमान में और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिल सकती है। जिससे लोगों को और भी ज्यादा ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं अमौसी स्थित आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अभी दो-तीन दिनों तक तापमान में वृद्धि जारी रहेगी, लेकिन इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में बादल छा जाएंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चार फरवरी को बारिश के आसार बन रहे हैं। राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में 5 व 6 फरवरी को बारिश की संभावना है। इससे गलन के साथ शीतलहर का प्रकोप बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: राहुल पर भड़कीं अर्शी, कहा-‘कोई अब्बा-अम्मा पर गया तो फाड़कर रख दूंगी’

हालांकि लंबे वक्त से ठंड से बेहाल लोगों क सोमवार को थोड़ी राहत मिली। सुबह लगभग आठ बजे ही धूप खिल गई जो दिनभर बनी रही। इससे दिन के तापमान में 1।5 डिग्री की वृद्धि हुई है। सोमवार को अधिकतम तापमान 23।8 डिग्री रिकार्ड हुआ जबकि एक दिन पहले अधिकतम तापमान 22।3 डिग्री था।

यह भी पढ़ें: Share Market: बजट ( Budget ) के बाद भी बाजार में बढ़ोत्तरी, सेंसेक्स गया इतनी उंचाई पर

Related Articles

Back to top button