वेब सीरीज़ ‘मिर्ज़ापुर 2’ का टीज़र हुआ रिलीज़, मिले इतने ज्यादा व्यूज़

अमेज़न प्राइम वीडियो की फ्लैगशिप वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर का दूसरा जल्द ही दर्शकों के बीच होगा। इस वेब सीरीज़ का इंतज़ार फैंस को लंबे समय है। 24 अगस्त यानी सोमवार को अमेज़न प्राइम वीडियो ने एक टीज़र जारी करते हुए रिलीज़ डेट की घोषणा की। इस टीज़र में गूड्डू पंडित यानी अली फज़ल की आवाज़ में छोटा-सा नरेशन है। इस वीडियो के साथ ही वेब सीरीज़ का भौकाल बनना शुरू हो गया है।

मिर्ज़ापुर 2 का टीज़र रिलीज़ होते ही वायरल होने लगा है। सोशल मीडिया पर लोग इसे शेयर कर रहे हैं। वहीं, फैंस मीम्स बना रहे हैं और लगातार चर्चा कर रहे हैं। करीब एक मिनट के इस वीडियो को रिकॉर्ड व्यूज़ भी मिल रहे हैं। मात्र एक दिन के अंदर इसे यूट्यूब पर 7.6 मिलियन यानी 70 लाख से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं। वहीं, यह वीडियो लगातार यूट्यूब इंडिया के टॉप ट्रेडिंग वीडियो में नंबर एक पर मौजूद है। इसके अलावा अमेज़न प्राइम वीडियो की इंस्टाग्राम पर भी इस वीडियो को पांच लाख से अधिक व्यूज़ मिल चुका है।  वेब सीरीज़ 23 अक्टूबर को स्ट्रीम होगी।

पिछले कुछ समय से ट्रेंड देखने को मिला है कि हर नई वेब सीरीज़ और फ़िल्म के बायकॉट की अपील होने लगती है। ऐसा ही मिर्ज़ापुर 2 के साथ भी हो रहा है। लोग ट्विटर के जरिए इस वेब सीरीज़ के बायकॉट की अपील कर रहे हैं। इसके पीछे की वज़ह, वेब सीरीज़ के एक्टर अली फज़ल का एनआरसी के दौरान विरोध करना है। वहीं, कुछ लोग वेब सीरीज़ के प्रोड्यूसर फरहान अख़्तर की वज़ह से भी इसका का विरोध कर रहे हैं। हालांकि, वेब सीरीज़ फैंस भी एक तरफ से मोर्चा संभाले हुए हैं।

मिर्ज़ापुर एक काल्पनिक कहानी है। इसमें कालीन भइया नाम का एक बाहुबली है, जिसका सिक्का उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में चलता है। वहीं, गूड्डू पंडित और बब्लू पंडित नाम के दो भाई हैं, जो पहले कालीन भइया के लिए ही काम करते हैं। लेकिन बाद में अलग हो जाते हैं। वहीं, कालीन भइया का बेटा मुन्ना त्रिपाठी भी अपनी दादागिरी चलाना चाहता है। कहानी इन्हीं किरदारों के इर्द-गिर्द बुनी गई है। वेब सीरीज़ में पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्येंदु शर्मा, श्वेता त्रिपाठी और रशिका दुग्गल मुख्य भूमिका में हैं।

Related Articles