पर्यटन प्रबंध संस्थान द्वारा कल फिक्की (थ्प्ब्ब्प्) के साथ संयुक्त रूप से वेबिनार श्रृंखला ‘‘बीइंग टूरिज्म रेडी‘‘ की जायेगी आयोजित

मेश्राम ने कहा कि पर्यटन का अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में बहुत बड़ा योगदान है। कोरोना महामारी के कारण पर्यटन उद्योग को बहुत क्षति हुई है।

लखनऊ: प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति, मुकेश कुमार मेश्राम ने बताया कि 20 जुलाई, 2021 को अपरान्ह 3 बजे पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार, पर्यटन प्रबंध संस्थान तथा थ्प्ब्ब्प् के साथ संयुक्त रूप से वेबिनार की एक श्रृंखला ‘‘बीइंग टूरिज्म रेडी‘‘ आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), पर्यटन, संस्कृति, धर्माथ कार्य एवं प्रोटोकॉल (एम0ओ0एस0), उ0प्र0 डॉ. नीलकंठ तिवारी द्वारा इस वेबीनार में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभागिता की जाएगी तथा वेबिनार की श्रृंखला का उद्घाटन भी किया जाएगा।

मेश्राम ने कहा कि पर्यटन का अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में बहुत बड़ा योगदान है। कोरोना महामारी के कारण पर्यटन उद्योग को बहुत क्षति हुई है। पर्यटकों के आवागमन में कमी हुई है, जिससे छोटे, बड़े सभी उद्यमियों के व्यापार पर व्यापक प्रभाव पड़ा है। उन्होंने बताया कि ‘‘बीइंग टूरिज्म रेडी‘‘ में कई प्रतिष्ठित राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय वक्ताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है, जो पर्यटन उद्योग को पुनः अपने पुराने स्वरूप में लाने के लिए अपने दृष्टिकोण साझा करेंगे।

उक्त वेबीनार में रणवीर बरार, सेलिब्रिटी शेफ द्वारा क्यूलिनेरी टूरिज़म पर चर्चा की जाएगी। मार्लिन वॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय लेखिका द्वारा पर्यटन उद्योग पर महत्वपूर्ण सुझाव दिए जाएंगे। फिलिपा काए, संस्थापक/निदेशक, इंडियन एक्सपीरिएन्सेस, ब्लॉगर भी उक्त वेबीनार में प्रतिभाग करेंगी एवं अपने सुझाव साझा करेंगी। प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति द्वारा बताया जाएगा कि उत्तर प्रदेश पर्यटन द्वारा घरेलू एवं अन्तर्राष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने के उद्देश्य से क्या-क्या कार्य किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: एमएसएमई इकाइयों को वर्ष 2016-17 की तुलना में वर्ष 2020-21 में ढाई गुना से अधिक ऋण दिया गया

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles