IPL
IPL

दिल्ली में आज से Weekend Lockdown, शादी के लिए मिलेगा Curfew Pass

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का तांडव जारी है। हर बदलते दिन के साथ कोरोना के मामले, मौतों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इस महासंकट के बीच ही आज से राजधानी में Weekend Lockdown की शुरुआत हो रही है, जिसका ऐलान बीते दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया था।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज से Weekend Curfew लगाया जा रहा है। कोरोना के गंभीर संकट से जूझ रही दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डिजिटल पत्रकार वार्ता कर Weekend Curfew लगाने का एलान किया। उन्होंने कहा कि कार्यदिवस के दौरान लोगों को अपने काम पर जाना पड़ता है, लेकिन वीकेंड पर जो लोग घर से बाहर निकलते हैं, उनमें ज्यादातर लोग मनोरंजन या दूसरी गतिविधियों के लिए निकलते हैं, जो रोकी जा सकती हैं। इसलिए कोरोना की चेन तोड़ने के लिए Weekend पर Curfew लगाया जा रहा है।

उन्होंने लोगों को तसली देते हुए कहा कि अभी दिल्ली में Covid बेड की कमी नहीं है। इस वक्त पांच हजार से ज्यादा बेड उपलब्ध हैं और बड़े स्तर पर बेड बढ़ाने के प्रयास कर रहे हैं। आक्सीजन बेड भी बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाएं प्रतिबंध से बाहर रहेंगी। शादी समारोह से जुड़े लोगों को कफ्र्यू पास दिए जाएंगे।

राजधानी में कोरोना का हाल

•    24 घंटे में आए कुल केस: 16, 699
•    24 घंटे में हुई कुल मौत: 112
•    अबतक कुल कोरोना केस: 7,84,137
•    एक्टिव केसों की संख्या: 54,309
•    अबतक हुई कुल मौतें: 11,652

(ये खबर हमारी इंटर्न राशी चंदेल ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : Maharashtra Corona Case: पिछले 24 घंटों में 61,695 नए कोविड मामले, मौत के आगोश में इतने लोग

Related Articles

Back to top button