IPL
IPL

West Bengal: ‘BJP तीन चरण में 63-68 सीट जीत रही’

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) लगातार ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोल रहे हैं। इस दौरान अमित शाह ने एक चुनावी रैली में ये भी दावा कर डाला कि अब तक के तीन चरण के हुए चुनाव में BJP कितनी सीटें पा रही है।

शाह का बड़ा दावा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अब तक तीन चरणों में हुए चुनाव को लेकर BJP के गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा किया है। अमित शाह ने कहा है कि BJP को तीन चरण में बंगाल की जनता का अप्रत्याशित समर्थन मिला है। हमारे एक आकलन के हिसाब से भाजपा इन तीन चरण में 63-68 सीट जीत रही है।

ममता पर बोला हमला

अमित शाह ने बंगाल की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की निराशा उनके व्यवहार और भाषणों से साफ दिखाई ​देती है। राज्य की मुख्यमंत्री और राजनीतिक दल की अध्यक्ष ये कहती हैं कि CAPF का घेराव कर लो, मैंने ऐसा दृश्य अपने राजनीतिक जीवन में कभी नहीं देखा। वो(CM) आरोप लगा रही हैं कि गृह मंत्रालय के इशारे पर CAPF चुनाव को प्रभावित कर रहा है, मैं दीदी को कॉमन सेंस की बात बताना चाहता हूं कि CAPF जब चुनाव के काम में लगता है तो गृह मंत्रालय का नियंत्रण नहीं होता है। पैरामिलिट्री फोर्स पर चुनाव आयोग का नियंत्रण होता है।

कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के बारे में बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं पर लगातार हमला होना, हमारे प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर पिछले 2-3 दिन में हमला हुआ। कल भवानीपुर में पुलिस स्टेशन में बैठे हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ। इन हमलों के खिलाफ TMC के एक भी नेता की टिप्पणी नहीं आई, मौन इशारा कर रहा है कि आप हिंसा करिए। उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने घुसपैठियों के नाम मतदाता सूची से कटवाने के लिए तीन बार संसद को परेशान किया था, आज वो ही ममता दीदी उनकी संरक्षक बनी हैं। लोग कैसे-कैसे बदलते हैं, मैं तो सोच भी नहीं सकता!

ये भी पढ़ें: ‘ओडिशा इतिहास’ का हिंदी संस्करण जारी, ‘आजादी के लिए हरेकृष्ण महताब जेल गए’

Related Articles

Back to top button