सबांग उपचुनाव रिजल्ट : ममता की एकतरफा जीत, TMC ने 64,192 वोटों से जीता चुनाव

0

कोलकाता। देश में चार राज्यों की पांच विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना चल रही है। इन सीटों में तमिलनाडु की आर के नगर, यूपी की एक, पश्चिम बंगाल की एक तथा अरुणाचल प्रदेश की दो सीटें शामिल हैं। पश्चिम बंगाल के सबांग विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव गिनती पूरी हो चुकी है। यहां तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार गीता रानी भुनिया ने एकतरफा जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें : LIVE उपचुनाव नतीजे : जयललिता की विरासत का आज हो जाएगा फैसला, दिनाकरन सबसे आगे

तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बंगाल सबांग सीट पर कब्जा जमा लिया है

16 राउंड की काउंटिंग के बाद तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बंगाल सबांग सीट पर कब्जा जमा लिया है। टीएमसी ने यह जीत 64,192 वोटों से जीती। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को कुल 1,06,179 वोट मिले। वहीं दूसरे नंबर पर रही सीपीएम को 41,987 वोट और तीसरे नंबर पर रही बीजेपी को 37,476 वोट मिले। कांग्रेस चौथे नंबर पर रही उसे सिर्फ 18,060 वोट ही मिले। नोटा के लिए 1535 वोट पढ़े। मानस भुनिया के इस्तीफा देने के बाद 21 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे। अब वह अपनी नई पार्टी से राज्यसभा सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें : चुनाव हारने के बाद पहली बार गुजरात पहुंचे राहुल ने उठाया बड़ा कदम, विरोधियों के छूटे पसीने

आरके नगर सीट पर दिनाकरन आगे

वहीं, दूसरी तरफ आरके नगर सीट पर पार्टी से अलग-थलग चल रहे अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के नेता टी.टी.वी दिनाकरन ने रविवार को आरके नगर निर्वाचन क्षेत्र के उप-चुनाव में शुरुआती बढ़त बना ली है।

loading...
शेयर करें