West Bengal Election 2021: ‘200 से ज्यादा सीटों पर खिलेगा BJP का कमल’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले- मुझे विश्वास है कि भाजपा (BJP) 200 से ज्यादा सीटों के साथ पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal)  और असम (Assam) में प्रथम चरण में चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बोला कि असम और पश्चिम बंगाल में मतदान शांतिपूर्ण और सकारात्मक हुआ है। एक व्यक्ति की भी मृत्यु नहीं हुई है। मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार 30 में से 26 से भी ज्यादा सीटें जीत रही है। हम असम में भी 47 सीटों में से 37 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

बंगाल के चुनाव में हिंसा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोला कि दहशत थी कि हर बार की तरह गुंडे इस बार भी चुनाव को प्रभावित करेंगे। बंगाल में चुनाव आयोग Election Commission को सफलतापूर्वक चुनाव कराने में सफलता मिली है। बंगाल के चुनाव में हिंसा आम बात हो गई थी। कई सालों के बाद यह पहला चुनाव है जब एक भी बम नहीं फटा है, एक भी गोली नहीं चली है। मुझे विश्वास है कि भाजपा (BJP) 200 से ज्यादा सीटों के साथ पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी। असम में भी हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।

ममता बनर्जी के आरोपो का जवाब

ममता बनर्जी द्वारा PM के बांग्लादेश दौरे पर सवाल किए जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोला कि प्रधानमंत्री ने अपने बांग्लादेश दौरे पर कोई प्रचार की बात नहीं कही। PM का दौरा दो देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए है। वहां पर उन्होंने न चुनाव की बात कही, न ममता बनर्जी के लिए कुछ कहा है।

क्या कहा था ममता बनर्जी ने?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) को लेकर खड़गपुर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि यहां चुनाव चल रहे हैं और वे (प्रधानमंत्री मोदी) बांग्लादेश (Bangladesh) जाते हैं और बंगाल पर व्याख्यान देते हैं। यह चुनाव आचार संहिता का पूरी तरह उल्लंघन है। जिसका जवाब अमित शाह ने दिया है।

यह भी पढ़ेKerala Assembly Elections: ‘छात्रों को मुफ्त में लैपटॉप, मछुआरों के खातों में होंगे 6,000 रुपए’

Related Articles

Back to top button