West Bengal Election 2021: ममता बनर्जी ने भरा पर्चा, शिव मंदिर में की पूजा-अर्चना, जानें चुनाव की तारीख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हल्दिया में नंदीग्राम से टीएमसी (TMC) उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया

हल्दिया: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने हल्दिया में नंदीग्राम से टीएमसी (TMC) उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। ममता बनर्जी नंदीग्राम (Nandigram) सीट से चुनाव लड़ रही हैं। ममता बनर्जी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

पश्चिम बंगाल में मतदान की तारीख-

 

पहला चरण 27 मार्च
दूसरा चरण 1 अप्रैल
तीसरा चरण 6 अप्रैल
चौथा चरण 10 अप्रैल
पांचवां चरण 17 अप्रैल
छठा चरण 22 अप्रैल
सातवां चरण 26 अप्रैल
आठवें चरण 29 अप्रैल

 

सुवेंदु अधिकारी से ममता का मुकाबला

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से विपक्ष को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि आप मुझे नामांकन दाखिल नहीं करने देना चाहते हैं, तो मैं नहीं करूंगी, लेकिन अगर आप मुझे अपनी बेटी मानते हैं तो मैं अपना नामांकन दाखिल कर आगे बढ़ूंगी। आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी का मुकाबला BJP के सुवेंदु अधिकारी से है। जिन्होंने सीएम को 50 हजार वोटों से हराने का दावा किया है।

‘बंगाल के लोग अपमानित’

कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि BJP और TMC ने बंगाल में चुनाव को इतना नीचे गिरा दिया है कि बंगाल के लोग खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। ममता बनर्जी साबित करने की कोशिश कर रही हैं कि​ वो ब्राह्मण महिला हैं और बीजेपी से कम हिन्दुत्ववादी नहीं हैं।

यह भी पढ़ेInd vs Eng: T-20 सीरीज से पहले Team India को बड़ा झटका, फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर ये खिलाड़ी बाहर

BJP के स्टार प्रचारकों की सूची

असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के लिए भाजपा (BJP) के स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और मणिपुर के मुख्यमंत्री का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ेGMC Hummer: यह दमदार गाड़ी इलेक्ट्रिक अवतार में आने को है तैयार, जानिए ख़ासियत

Related Articles