West Bengal Election: अखिलेश यादव बोले- भाजपाइयों के कटाक्ष पर ‘दीदी ओ दीदी’ का मुंहतोड़ जवाब है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए, ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) लगभग तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। बंगाल में विधानसभा चुनाव के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बढ़त मिल रही है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) 202 सीटों पर आगे चल रही है। जिसकी खुशी जाहिर करने के लिए TMC के समर्थक जश्न मना रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए, ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, पश्चिम बंगाल में भाजपा (BJP) की नफरत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी (TMC) के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है।

विधानसभा चुनाव लाइव अपडेट-

  1. पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को मिल रही बढ़त के बीच नंदीग्राम में जश्न मनाते टीएमसी समर्थक। तृणमूल कांग्रेस 202 सीटों पर आगे चल रही है।
  2. असम(Assam) विधानसभा चुनाव में 62 सीटों पर भाजपा (BJP), 25 सीटों पर कांग्रेस और 11 सीटों पर ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी आगे चल रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता हेमंता बिस्वा सरमा जलुकबारी सीट से आगे चल रहे हैं।
  3. तमिलनाडु (Tamil Nadu) विधानसभा चुनाव में डीएमके (DMK) के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन कोलाथुर विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं।
  4. पुडुचेरी (Puducherry) पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 2 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम जीती है।
  5. केरल (Kerala) विधानसभा चुनाव में 56 सीटों पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट), 24 सीटों पर कांग्रेस पार्टी और 15 सीटों पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया आगे चल रही है।

नेताओं का बयान-

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि, 5 राज्यों के चुनाव के जो नतीजे आए हैं, वो कांग्रेस के लिए बेहद निराशाजनक हैं। मुख्य बात यह है कि पिछले 2 साल से हमारे पास कोई पूर्णकालिक अध्यक्ष भी नहीं है। इस चुनाव से निराश होने की बजाय गलतियों को दूर करने की दिशा में बढ़ा जाए।

असम (Assam) में अगले मुख्यमंत्री के सवाल पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बोला कि, जब चुनाव के बाद हमारा विधानसभा दल गठित होगा तो इस पर सही समय पर निर्णय होगा। हमारे उच्च नेतृत्व के संज्ञान से इन सारे विषयों पर निर्णय लिया जाता है।

यह भी पढ़ेRR vs SRH: कप्तानी के साथ टीम से भी Warner की छुट्टी, देखें दोनों टीमों की Playing XI

Related Articles