West Bengal Election: BJP ने जारी किया अपना ‘संकल्प पत्र’, महिलाएं करेंगी फ्री में यात्रा

केंद्रीय गृह मंत्री और अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए BJP का 'संकल्प पत्र' जारी किया है

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा 2021 चुनाव में जीत के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा (BJP) नेता अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए BJP का ‘संकल्प पत्र’ (Resolution Letter) जारी किया है।

BJP का ‘संकल्प पत्र’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि घोषणापत्र की जगह हमने ‘संकल्प पत्र’ नाम देना उचित समझा है। क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे। पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा करेंगे। हम राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का काम करेंगे। हम PM किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाते हुए 75 लाख किसानों को जो 18,000 रुपये प्रति किसान ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया, उसे उनके बैंक में पहुंचाने का काम करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मछुआरों को प्रतिवर्ष 6000 रुपये की सहायता देने का काम भाजपा (BJP) सरकार करेगी। पहले ही कैबिनेट में बंगाल (Bengal) के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिले, इसके लिए हम काम करेंगे। हर वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6000 रुपये आता है उसमें राज्य सरकार का 4000 रुपये जोड़कर कुल 10,000 रुपये किसानों को प्रतिवर्ष दिए जाएंगे। हमने तय किया है कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (CAA) को पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगे। मुख्यमंत्री शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को 5 साल तक DBT से 10,000 रुपये प्रतिवर्ष दिया जाएगा।

महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा

अमित शाह ने कहा कि सभी महिलाओं के लिए KG से PG तक की पढ़ाई निशुल्क होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की जाएगी। कृषक सुरक्षा योजना के तहत हम हर भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4,000 रुपये की सहायता देंगे। उत्तर बंगाल, जंगलमहल और सुंदरवन क्षेत्र में 3 नए AIIMS बनाएंगे।

बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए हम CMO के अंतर्गत एंटी करेप्सन हेल्प लाइन की शुरुआत करेंगे, जिससे कोई भी नागरिक शिकायत सीधे मुख्यमंत्री को पहुंचा पाएगा।

यह भी पढ़े: Maharashtra Corona Updates: मुंबई में संक्रमण के टूटे रिकार्ड, 3775 नए मामले बढ़े

Related Articles