West Bengal: कोरोना पर Election Commission की सर्वदलीय बैठक, आयोग लेगा फैसला

कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोलकाता सर्किट हाउस में पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक तरफ विधानसभा चुनावों को मतदान चल रहे हैं तो दूसरी तरफ बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण को देखते हुए कोलकाता सर्किट हाउस में पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई जिसमें सभी राजनीतिक दलों ने अपने सुझाव रखे। जिस पर चुनाव आयोग (Election Commission) गौर करके फैसला लेगा।

बंगाल में कोरोना का आंकड़ा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पिछले 24 घंटों में 6,769 COVID-19 मामले सामने आए है। कोरोना संक्रमण से 2,387 रिकवरी और 22 मौतें दर्ज की गई हैं।

कोरोना वायरस के कुल मामले 6,36,885
कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 36,981
कोरोना से मृत्यु 10,480
कोरोना वायरस से कुल रिकवरी 5,89,424

मतदान की तारीख

बंगाल में पांचवां चरण का मतदान- 17 अप्रैल को होगा, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा। इसके साथ ही बंगाल में मतगणना 2 मई को होगी।

संक्रमण के बीच चुनावी सभा

पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बंगाल में पांचवे चरण का मतदान 17 अप्रैल को होगा। जिसके लिए पश्चिम बंगाल में बढ़ते संक्रमण के बीच गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने नदिया जिले के तेहट्टा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया है।

2 मई को दीदी की विदाई

चुनाव से ठिक एक दिन पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नदिया जिले के तेहट्टा में लोगों का अभिवादन करते गृह मंत्री अमित शाह ने यहां पर चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, हम नए वर्ष यानी कि (बंगाली नववर्ष) में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं। अमित शाह ने कहा कि, जो 70 साल से यहां आए हैं, वो अपने ही देश में शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, उनको भाजपा (BJP) नागरिकता देने का काम करेगी। नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 100 करोड़ का फंड बनाया जाएगा।

यह भी पढ़े‘तुगलकी Lockdown लगाओ… घंटी बजाओ और प्रभु गुण गाओ, सरकार की Covid रणनीति’

Related Articles

Back to top button