IPL
IPL

West Bengal Election Result: ममता बनर्जी बोलीं- कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले, सभी लोग अपने घर जाएं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए बोला कि, मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) लगभग तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना लगभग तय हो गया है। बंगाल में विधानसभा चुनाव के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को बढ़त मिल रही है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) 202 सीटों पर आगे चल रही है।  बंगाल के नंदीग्राम सीट से TMC प्रत्याशी ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) जीत गई है। BJP प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी को कड़े मुकाबले में हार गए है। जिसकी खुशी जाहिर करने के लिए TMC के समर्थक जश्न मना रहे हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए बोला कि, मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करुंगी। 
https://twitter.com/AHindinews/status/1388821949531492353
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए, ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, पश्चिम बंगाल में भाजपा (BJP) की नफरत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी (TMC) के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1388749096538624003

विधानसभा चुनाव लाइव अपडेट-

  1. पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को मिल रही बढ़त के बीच नंदीग्राम में जश्न टीएमसी समर्थक मनाते रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस 202 सीटों पर आगे चल रही है। नंदीग्राम सीट से TMC प्रत्याशी ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) जीत गई है। BJP प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी को कड़े मुकाबले में हार गए है।
  2. Assam विधानसभा चुनाव में 62 सीटों पर भाजपा (BJP), 25 सीटों पर कांग्रेस और 11 सीटों पर ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट पार्टी आगे चल रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता हेमंता बिस्वा सरमा जलुकबारी सीट से आगे चल रहे हैं।
  3. तमिलनाडु (Tamil Nadu) विधानसभा चुनाव में डीएमके (DMK) के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन कोलाथुर विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं।
  4. पुडुचेरी (Puducherry) पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस, 2 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम जीती है।
  5. केरल (Kerala) विधानसभा चुनाव में 56 सीटों पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट), 24 सीटों पर कांग्रेस पार्टी और 15 सीटों पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया आगे चल रही है।

नेताओं का बयान-

  • कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि, 5 राज्यों के चुनाव के जो नतीजे आए हैं, वो कांग्रेस के लिए बेहद निराशाजनक हैं। मुख्य बात यह है कि पिछले 2 साल से हमारे पास कोई पूर्णकालिक अध्यक्ष भी नहीं है। इस चुनाव से निराश होने की बजाय गलतियों को दूर करने की दिशा में बढ़ा जाए।
  • असम (Assam) के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मतगणना को लेकर बोले कि अभी तक वोटों की काउंटिंग चल रही है। यह स्पष्ट हुआ है कि असम में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। जनता ने मजबूत कदम उठाया है। जनता के सहयोग की वजह से यह सब संभव हो रहा है।

यह भी पढ़ेदेश के इन राज्यों में 18+ के लिए Vaccination शुरू, जानें कितने प्रदेश अभी भी कर रहे हैं इंतजार

Related Articles

Back to top button