West Bengal Election: क्या एक्ट्रेस कौशानी को मात दे पाएंगे BJP के मुकुल?

कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से BJP की तरफ से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और TMC की तरफ से एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया गया है। 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव की तारीख करीब आ रही है। वैसे वैसे सियासी घमासान तेज होता जा रहा है। चुनाव के मद्देनजर नेताओं का दल बदलना भी लगातार जारी है। पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है। कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से BJP की तरफ से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ( Mukul Roy ) और TMC की तरफ से एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी ( Koushani Mukherjee ) को उम्मीदवार बनाया गया है।

दशकों बाद चुनावी मैदान में मुकुल

BJP के कद्दावर उम्मीदवार मुकुल रॉय दो दशकों के अंतराल के बाद चुनावी मैदान में उतरे है। मुकुल रॉय इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख नेता थे। रॉय ने इससे पहले आखिरी बार साल 2001 में अपने गृह क्षेत्र जगतदल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। उस समय वह 13,402 मतों से हार गए थे। वहीं तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) को छोड़ने के बाद मुकुल रॉय का पार्टी के साथ 20 साल का रिश्ता खत्म हो गया। वह 17 दिसंबर 1997 को तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे और पार्टी में उनकी भूमिका प्रमुख थी।

कौशानी करेंगी मुकुल का सामना

तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) की उम्मीदवार एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी 24 जनवरी को पार्टी में शामिल हुई हैं। टॉलीवुड अभिनेत्री ने दावा किया कि उनका निजी जीवन और राजनीतिक जीवन दोनों अलग-अलग है। कौशानी ने कहा, “मुकुल रॉय ने कभी भी चुनाव नहीं जीता। हम उन्हें कद्दावर नेताओं की सूची में नहीं आंकते।”

टॉलीवुड अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी ने कहा, “पश्चिम बंगाल की जनता तीसरी बार ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाएगी। उन्होंने कहा, “दीदी ने मुझे जिम्मदारी सौपी है और मैं उसे पूरी तरह से निभाऊंगी।” कौशानी मुखर्जी ने टिप्पणी की कि मुख्यमंत्री बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस बंगाल से ‘बाहरी लोगों’ को बाहर का रास्ता दिखाएंगी।

कौशानी मुखर्जी ने खुद को मुखर बताते हुए कहा कि उनमें नेतृत्व के गुण हैं। वह पेशेवर व्यक्ति हैं और उनके पास एक राजनीतिक दर्शन है। कौशानी मुखर्जी ने वादा किया कि अगर वह जीत कर विधानसभा पहुंची तो कृष्णानगर की जनता की सभी समस्याओं का समाधान करेंगी।

यह भी पढ़ें: Maharashtra में मचा घमासान, जानिये क्या बोले फडणवीस और शरद पवार?

Related Articles