IPL
IPL

West Bengal Elections 2021: कांग्रेस ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की सूची

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव 2021 के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह, पार्टी के नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू,अभिजीत मुखर्जी और मोहम्मद अजहरुद्दीन शामिल है।

मौन विरोध-प्रदर्शन

नंदीग्राम (Nandigram) में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर कथित तौर पर हमले की घटना को लेकर टीएमसी (TMC) के कार्यकर्ताओं ने अपने मुंह पर काला कपड़ा बांधकर मौन विरोध-प्रदर्शन किया।

हमला करने की हिम्मत किसी में नहीं

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बोला कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमला करने की हिम्मत किसी में नहीं है। इसकी जांच होनी चाहिए। पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार आएगी क्योंकि लोग सत्ता परिवर्तन चाहते हैं। हमारी पार्टी वहां 15-20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन बाकी सभी सीटों पर हम बीजेपी का समर्थन करेंगे।

यह भी पढ़े‘गोरखा आंदोलन’ को कुचलने के लिए पहले CPM ने 1000-1200 लोगों को हत्या की थी’

चुनाव की तारीख

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण- 27 मार्च को होगा, दूसरा- 1 अप्रैल, तीसरा- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा।

TMC चुनावी घोषणा पत्र

10 मार्च को रात में अचानक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) को  पैर में चोट लगने के कारण तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। ममता बनर्जी को कोलकाता में मेडिकल टेस्ट के लिए SSKM अस्पताल के दूसरे बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अब अपना घोषणा पत्र 14 मार्च को जारी करेगी।

यह भी पढ़े‘दांडी यात्रा’ को 91 साल हुए पूरे, पदयात्री Dandi के लिए हुए रवाना, जानिएं नमक के ऊपर कर लगाने वाले कानून

Related Articles

Back to top button