IPL
IPL

West Bengal Elections: BJP जीती तो बंगाल में कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) के लिए एक अप्रैल ( April ) को तीसरे चरण का मतदान होगा। इस बीच राज्य में BJP के अध्यक्ष दिलीप घोष ( Dilip Ghosh ) ने एक बयान देकर यह संकेत दे दिया है कि सीएम चेहरे के लिए BJP की तलाश पूरी हो चुकी है। दिलीप घोष के इस बयान के बाद अटकलें तेज हो गई हैं।

घोष के बयान के बाद अटकलें तेज

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ( Dilip Ghosh ) ने पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में BJP की मजबूत लहर होने का दावा किया है। घोष ने विश्वास जताया है कि राज्य में अगली सरकार उनकी पार्टी की बनेगी और कहा कि यह फैसला पार्टी करेगी लेकिन जरूरी नहीं कि किसी विधायक को मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) बनाया जाए। उन्होंने आगे कहा कि जब ममता जी मुख्यमंत्री बनी थीं तब वह विधायक नहीं थीं।

घोष के इस बयान के बाद से ही यह अटकलें तेज हो गई हैं कि BJP उन्हें ही तो राज्य का CM नहीं बनाएगी। क्योंकि प्रदेश में घोष ही ऐसा जाना-पहचाना चेहरा हैं जो कि मिदनापुर से लोकसभा सांसद भी हैं और जो बंगाल चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

PM मोदी ने की थी तारीफ

पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री ( Prime Minister )  नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने दिलीप घोष की जमकर तारीफ की थी। PM मोदी ने कहा था कि मैं निश्चिंत हूं कि बंगाल में हमारी सरकार आने जा रही है। यह गर्व की बात है कि हमारे पास दिलीप घोष जैसे नेता हैं। दिलीप घोष न चैन से सोए हैं और न दीदी की धमकियों से डरे हैं। उन पर कई हमले हुए हैं। मौत के घाट उतारने की कोशिश हुई लेकिन वह बंगाल के उज्ज्वल भविष्य का प्रण लेकर चल पड़े और आज पूरे बंगाल में नई ऊर्जा भर रहे हैं।

प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान के बाद से ये चर्चा की जा रही थी कि दिलीप घोष ही BJP के लिए बंगाल में सीएम का चेहरा हो सकते हैं। हालांकि इसको लेकर किसी भी नेता ने साफ तरीके नहीं बोला है। लेकिन कयाश लगाए जा रहे हैं कि दिलीप घोष ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Assembly Elections: Priyanka ने LDF पर बोला हमला, कामाख्या मंदिर में Rahul ने की पूजा

Related Articles

Back to top button