IPL
IPL

West Bengal elections: शरद पवार और महबूबा मुफ़्ती ने दीदी को बधाई देते हुए कही ये बड़ी बात

शरद पवार ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( elections ) में जारी मतगणना के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के भाजपा से कहीं आगे निकल

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP ) के अध्यक्ष शरद पवार ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( elections ) में जारी मतगणना के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के भाजपा से कहीं आगे निकल जाने पर ममता बनर्जी को बधाई दी है। तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) 292 सीटों में से 202 सीटों पर आगे चल रही है जो बहुमत के 147 के आंकड़े से कहीं ज्यादा है जबकि भाजपा को महज 77 सीटों पर बढ़त मिली है।

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाली राकांपा के प्रमुख ने कहा, “ममता बनर्जी आपको शानदार जीत पर बधाई। लोगों के कल्याण के लिए और मिलजुल कर वैश्विक महामारी से निपटने की दिशा में काम जारी रखेंगे।” ( West Bengal elections )

तृणमूल कांग्रेस ने भले ही भाजपा की चुनौती को सफलता से पार कर लिया है लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह थोड़ा सा कड़वा क्षण हो सकता है क्योंकि रुझानों में वह कभी अपने सहयोगी रहे और अब भाजपा के प्रत्याशी बने शुभेंदु अधिकारी से नंदीग्राम में फिलहाल पीछे चल रही हैं। वोट शेयर के लिहाज से, टीएमसी को 48.5 प्रतिशत मत जबकि भाजपा को 37.4 प्रतिशत मत मिले हैं।

West Bengal WB Election Results 2021 Constituency-wise Seat-wise  district-wise Full list of Winners BJP TMC Seats in West Bengal - - Jansatta

महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के प्रदर्शन पर बधाई दी है और कहा कि लोगों ने “विध्वंसकारी एवं विभाजनकारी ताकतों” को खारिज कर दिया है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, “ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस को आज मिली जबर्दस्त जीत पर बधाई. पश्चिम बंगाल के लोग “विध्वंसकारी एवं विभाजनकारी ताकतों” को खारिज करने के लिए प्रशंसा के पात्र हैं.”

यह भी पढ़ें: West Bengal Election: अखिलेश यादव बोले- भाजपाइयों के कटाक्ष पर ‘दीदी ओ दीदी’ का मुंहतोड़ जवाब है

Related Articles

Back to top button