IPL
IPL

West Bengal Elections : 7th फेज की 34 सीटों पर वोटिंग जारी, अभी तक इतनी हुई वोटिंग

कलकत्ता: West Bengal में 7th फेज की वोटिंग आज सोमवार सुबह 7 बजे से जारी है. इस फेज में 86 लाख से जयादा वोटर्स 34 सीटों के लिए 284 कैंडिडेट्स के भाग्य का फैसला करेंगे. निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सेंट्रल फोर्सेज की कम से कम 796 कंपनियों को तैनात किया गया है. इस फेज में West Bengal की CM ममता बनर्जी के गृहक्षेत्र भवानीपुर की प्रतिष्ठित सीट पर भी वोटिंग हो रही है. जहां से वो विधायक हैं.

गौरतलब है कि ममता बनेजी इस बार नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. बता दें की मुर्शिदाबाद और पश्चिम बर्द्धमान की 9-9, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा की 6-6 और कोलकाता की 4 विधानसभा सीटों पर भी वोटिंग जारी है.

West Bengal में हो रहे विधानसभा चुनाव के 7th फेज के लिए सुबह 9:32 बजे तक 17.47% वोटिंग हुई थी.

पश्चिम बंगाल में 7th फेज की वोटिंग जारी है, इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के लोगों से वोटिंग करने की अपील की है. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं से कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का भी पालन करने के लिए कहा है.

सातवें चरण में 81.88 लाख से अधिक मतदाताओं में जिनमें 39.87 लाख महिलाएं हैं, 221 थर्ड जेंडर के हैं. 11,376 पोलिंग स्टेशनस बनाए गए हैं. वोटिंग के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जा रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर वोटर्स की लंबी कतार लगी हुई हैं.

ये भी पढ़ें : Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 3,52,991 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button