West Bengal: ममता बनर्जी, 2 अन्य आज लेंगे विधायक पद की शपथ

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज यानि गुरुवार को राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित 3 नवनिर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाएंगे। बनर्जी के अलावा अमीरुल इस्लाम और जाकिर हुसैन भी आज विधायक पद की शपथ लेंगे।

ममता ने मारी बाजी, BJP को चटाई धूल

हाल ही में संपन्न हुए उपचुनावों में, ममता बनर्जी ने भबनीपुर से 58,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की। मुख्यमंत्री की कुर्सी बनाए रखने के लिए उन्हें चुनाव जीतना था। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, ममता बनर्जी को 85,263 वोट मिले जो उप-चुनाव में जुड़े कुल वोटों का लगभग 71.90 प्रतिशत है।

बनर्जी के मुख्य मुकाबले में बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 26,428 वोट और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के उम्मीदवार श्रीजीब विश्वास को 4,226 वोट मिले। जाकिर हुसैन जंगीपुर से और अमीरुल इस्लाम पश्चिम बंगाल के समसेरगंज विधानसभा सीटों से चुने गए थे। जाकिर हुसैन जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्र से 92,480 मतों के भारी अंतर से विजयी घोषित किए गए, जबकि अमीरुल इस्लाम समसेरगंज से 26,379 मतों के अंतर से जीते।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles