वेस्टइंडीज के कोच सिमंस ने कोविड -19 के उल्लंघन के लिए माफी मांगी

वेस्टइंडीज के सभी सदस्यों ने कोविड-19 परीक्षणों के अपने तीसरे बैच को मंजूरी दे दी थी. यह उनके प्रवास के 12वें दिन आयोजित किया गया था

आकलैंड: वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने अपने कई खिलाड़ियों के कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के कारण न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों से माफी मांगी है.

वेस्टइंडीज की टीम 14 दिनों के अनिवार्य आइसोलेशन में बिताने के बाद छोटे समूहों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने खिलाड़ियों के एक साथ भोजन करने और एक दूसरे से मिलने जुलने के बारे में पता चलते ही इस विशेषाधिकार को रद्द कर दिया.

वेस्टइंडीज के सभी सदस्यों ने कोविड-19 परीक्षणों के अपने तीसरे बैच को मंजूरी दे दी थी. यह उनके प्रवास के 12वें दिन आयोजित किया गया था और शुक्रवार से उनका क्वारेंटीन खत्म हो रहा था. सिमंस ने न्यूजहब से कहा, “मैं न्यूजीलैंड की जनता और उनकी सरकार से माफी मांगता हूं जिन्होंने हमें यहां आने की अनुमति दी. हमारी हरकत मेरी नजर में काफी शर्मनाक है.”

सिमंस ने कहा कि खिलाड़ियों पर आंतरिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे. इस उल्लंघन के कारण खिलाड़ियों को कुल चार दिनों के प्रशिक्षण का नुकसान हुआ. उनका 20 नवंबर से दो अभ्यास मैच शुरू होने वाले था. उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि सभी खिलाड़ी नेगेटिव आएं और टीम अभ्यास मैच में हिस्सा ले सके.

इसी बीच आईपीएल में हिस्सा लेने वाले वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी गुरुवार को ऑकलैंड लौट आए हैं और इन खिलाड़ियों ने शुरुआती स्वास्थ्य परीक्षण पास कर लिया है. ये खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में 14 दिनों के क्वारेंटीन शुरू करने के लिए चार्टर्ड विमान पकड़ेंगे.

दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों का पहला मुकाबला 27 नवंबर को होगा जिसके बाद तीन दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी.

यह भी पढ़े: मांगे 30 हजार, मिले 15 हजार, रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button