घर में रखी बांसुरी दिला सकती है आपको दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की

0

नई दिल्ली। धर्म ग्रंथ महाभारत में दिखाया गया है कि श्री कृष्ण को बांसुरी बहुत प्रिय है। कृष्ण जी को प्रिय होने के कारण बांसुरी को प्रकृति का अनुपम वरदान है। ज्योतिष और वास्तु की दृष्टि से इसे बहुत सुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार इसको घर या अपने कार्य क्षेत्र में रखने से बरकत आती है।

बांसुरी

ज्योतिषियों का कहना है कि बांसुरी को हाथ में लेकर हिलाने से बुरी आत्माएं पास नहीं आती है। वहीं अगर घर में बांसुरी को रखा जाता है तो इसके कई लाभ मिलते हैं। चीन की फेंगशुई विद्या के अनुसार बांसुरी उन्नति और प्रगति का प्रतीक है।

वज्ञानिकों के अनुसार भी बांसुरी को बजाने से उसमे से निकलने वाली मधुर ध्वनि से एक चुम्बकीय प्रवाह होता है जिससे नकारात्मत उर्जा का विनाश होता है सकारात्मक उर्जा का संग्राह होता है।

एक तर्क ये भी है कि बांसुरी बांस से बनी होती है, जिसकी वजह से ये धार्मिक और ज्योतिषीय दृष्टि से भी बेहद शुभ मानी जाती है। ऐसे में घर में बांसुरी का होना कई सारे लाभ देता है , जैसे कि अगर कोई व्यक्ति अपनी नौकरी से परशान है तो उसे अपने पास बांसुरी रखनी चाहिए जो कि सारी मुश्किलें आसान कर सकता है।

कहते है घर के मंदिर में सुन्दर सी बांसुरी रखने से हमेशा रिश्तों में मिठास बनी रहती है क्योकि बांसुरी से निकलने वाला स्वर प्रेम की बरखा करता है। बस एक बात का ध्यान रखे कि घर में बांस की बनी हुई बांसुरी ही रखे।

loading...
शेयर करें