IPL
IPL

COVID19 वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद क्या बोले Manish Sisodia?

दिल्ली: देश में लगातार कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के मामलों में इजाफा हो रहा है। कोरोना ( Corona ) के बढ़ते कहर को देखते हुए लोगों में खौफ बैठ गया है। वहीं देश में चल रहे वैक्सीनेशन ( Vaccination ) अभियान को लेकर लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। देश के तमाम दिग्गज COVID19 के संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन ( Vaccine ) की डोज ले रहे हैं।

सिसोदिया ने ली पहली डोज

हाल ही में शुरु हुए वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में कई वरिष्ठ नेता वैक्सीन की डोज ले चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) के बाद अब उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) ने वैक्सीन की पहली डोज ली। सिसोदिया ने अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

वैक्सीन लेने के बाद क्या बोले सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया ( Manish Sisodia ) ने वैक्सीन ( Vaccine ) की पहली डोज लेने के बाद कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे वैज्ञानिकों ने इतने कठिन समय में इस वैक्सीन को बनाया है और इसे हम सबको उपलब्ध करवाया। मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि दिल्ली में वैक्सीन की जितनी ज्यादा सप्लाई दी सके उतनी दी जाएं ताकि हम दिल्ली में एक साथ सभी को वैक्सीन लगा सकें।

सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,594 नए मामले सामने आए हैं। 2,084 लोग डिस्चार्ज हुए और 14 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। इसको लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 4.1% है। दिल्ली और पूरे देश में अभी कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं। हम देश में सबसे ज्यादा टेस्टिंग कर रहे हैं। हम ट्रेसिंग भी कर रहे हैं और जो पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उनके पूरे परिवार की टेस्टिंग की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के मामले में उछाल, जानें संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button