भारत की ऐतिहासिक जीत पर क्या बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी?

नई दिल्ली: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। भारत की इस शानदार जीत की तारीफ हर कोई कर रहा है। इसमें पड़ोसी देश पाकिस्तान भी शामिल है। पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने भारत की जीत पर उनकी जमकर तारीफ करते हुए बधाई दी है।

वसीम अकरम ने की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “भारत की शानदार टेस्ट सीरीज जीत। मैंने इससे पहले उतनी बोल्ड, बहादुर, प्रचंड एशियाई टीम आस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं देखी। कोई भी विपदा उन्हें रोक नहीं सकी। मुख्य खिलाड़ी चोटिल थे। यह टीम 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद दमदार वापसी करते हुए जीती है। दूसरों के लिए प्ररेणादायी। भारतीय टीम को बधाई।”

अफरीदी ने भी की सराहना

पाकिस्तान के धुरंधर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने भी टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “शानदार प्रदर्शन भारतीय टीम। काफी सारी चोटों और मुश्किलों के बाद भारत ने एक शानदार सीरीज जीती है। भारतीय टीम को बधाई। यह सीरीज लंबे समय तक याद रखी जाएगी।”

शोएब अख्तर ने दी बधाई

पाकिस्तान के पूर्व तेंज गेंदबाज और खिलाड़ियों के छक्के छुड़ा देने वाले शोएब अख्तर ने भी टीम इंडिया की जमकर तारीफ की और पूरी टीम को इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी। शोएब ने ट्वीट कर कहा, “इस सीरीज में 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद आस्ट्रेलियाई जमीन पर जीत तक।” इसकेे अलावा उन्होंने एक वीडिया जारी कर कहा कि टीम इंडिया की आधी टीम पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम के बराबर है।

देखें शोएब अख्तर का वीडियो-

2018-19 में जीती थी पहली सीरीज

भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में 2018-19 में आस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रचा था। कोहली इस बार पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट गए थे और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की थी।

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति ( US President ) को कितनी सैलरी ( Salary ) मिलती है और क्या-क्या सुविधाएं?

Related Articles